अमरीकाः इंडोनेशियाई विमान दुर्घटना में मारे गए पीड़ित के परिवार ने एयरलाइंस पर किया केस

अमरीकाः इंडोनेशियाई विमान दुर्घटना में मारे गए पीड़ित के परिवार ने एयरलाइंस पर किया केस

| Publish: Nov, 16 2018 04:58:06 PM (IST) | Updated: Nov, 16 2018 04:58:07 PM (IST) अमरीका

विमान दुर्घटना में मारे गए 189 यात्रियों में से एक के परिजनों ने बोइंग कंपनी पर मुकदमा दायर किया है।

वाशिंगटनः लॉयन विमान दुर्घटना में मारे गए 189 यात्रियों में से एक के परिजनों ने बोइंग कंपनी पर मुकदमा दायर किया है। बोइंग के 737 मैक्स 8 विमान के कथित 'असुरक्षित डिजाइन' को लेकर मुकदमा दायर किया गया है। अमरीकी मीडिया के मुताबिक, इलिनॉय के कुक काउंटी के सर्किट कोर्ट में गुरुवार को मुकदमा दायर किया गया। यह मुकदमा कंपनी के एक नए सुरक्षा फीचर पर केंद्रित है, जिस कारण 737 मैक्स 8 विमान चुनिंदा परिस्थितियों में 'ऑटो-डाइव' कर सकता है। मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि यह पूर्व बोइंग 737 डिजाइनों में एक बदलाव है और कंपनी इस परिवर्तन को कम्युनिकेट करने में विफल रही है।

पीड़ित के परिजनों ने लगाया ये आरोप
कोर्ट में दायर आरोप में यह भी कहा गया है कि दुर्घटना से पहले कोई प्रासंगिक समय नहीं .. क्या बोइंग ने नए 'ऑटो डाइविंग' डिजाइन के कारण लॉयन एयर या असुरक्षित स्थिति को लेकर पायलटों को पर्याप्त रूप से चेतावनी दी थी।" पीड़ित रियो नंदा पुत्रामा के माता-पिता के वकीलों के मुताबिक, वह शादी करने के लिए इंडोनेशिया के पंगकल पिनांग के लिए उड़ान भर रहा था। लॉयन एयर के ऑपरेशनल डायरेक्टर जविंगली सिलालाही ने बुधवार को कहा था कि बोइंग नए सुरक्षा फीचर के संभावित खतरों के बारे में पायलटों को चेतावनी देने में असफल रहा था। इसके बाद ही गुरुवार को कंपनी के खिलाफ यह मुकदमा दायर किया गया। बता दें कि 29 अक्टूबर को इंडोनेशिया के जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में सवार सभी 189 लोगों की मौत हो गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned