आईएस की हिटलिस्ट में 1000 अमरीकी शामिल

आईएस की हिटलिस्ट में 1000 अमरीकी शामिल
IS

इस सूची में उन सभी के तथाकथित क्रेडिट कार्ड संख्या और फेसबुक बातचीत के कुछ हिस्से भी शामिल हैं

वॉशिंगटन। आतंकवाद संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) की एक कथित हिटलिस्ट एक हजार अमरीकी नागरिक शामिल है। आईएस के तथाकथित हैकिंग विभाग ने इस सप्ताह इस सूची को ऑनलाइन जारी की है, जिसमें 1,400 अमरीकी सरकारी और सैन्य कर्मियों के फोन नंबर, पते और पासवर्ड मौजूद हैं। इस सूची में उन सभी के तथाकथित क्रेडिट कार्ड संख्या और फेसबुक बातचीत के कुछ हिस्से भी शामिल हैं।

सूची के साथ जारी संदेश में कहा गया है, हम गोपनीय डाटा हासिल कर रहे हैं, और तुम्हारी निजी जानकारियां खिलाफत के सैनिकों के पास भेज रहे हैं जो जल्द ही तुम्हारी जमीन पर तुम्हारे गर्दन दबोचेंगे।

सीएनएन की रपट के अनुसार, सूची में शामिल कई फोन नंबर और ईमेल पते चालू नहीं हैं। लेकिन सूची में शामिल एक व्यक्ति से जब फोन पर संपर्क किया गया, तो उसने इस बात की पुष्टि की कि वह पहले अमरीकी सेना में था। संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) और पेंटागन ने आईएस की इस सूची की जांच शुरू कर दी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned