scriptजमाल खाशोगी के निजी व्हाट्सएप संदेश से मिल सकता है हत्यारोपी का सुराग | Jamal Khashoggi's private Whatsapp message can give new clues | Patrika News

जमाल खाशोगी के निजी व्हाट्सएप संदेश से मिल सकता है हत्यारोपी का सुराग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2018 09:19:29 pm

Submitted by:

mangal yadav

जमाल खाशोगी ने अक्टूबर में हत्या होने से पहले अपने एक निर्वासित सऊदी साथी को 400 से ज्यादा व्हाट्सएप संदेश भेजे थे।

वाशिंगटनः पत्रकार जमाल खाशोगी ने अक्टूबर में हत्या होने से पहले अपने एक निर्वासित सऊदी साथी को 400 से ज्यादा व्हाट्सएप संदेश भेजे थे, जिसमें उन्होंने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को ‘क्रूर’ और ‘पैक-मैन’ करार दिया था और कहा था कि वह अपने रास्ते में आने वाले सभी को बर्बाद कर सकता है, यहां तक कि अपने समर्थकों को भी। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि खाशोगी ने मोंट्रियल के कार्यकर्ता उमर अब्दुल अजीज को संदेश भेजे थे। अब्दुल अजीज द्वारा साझा किए गए संदेशों में वॉयस रिकॉर्डिग, तस्वीरें, वीडियो शामिल हैं। साथ ही उन्होंने एक व्यक्ति की पेंट हुई तस्वीर साझा की है, जो क्राउन प्रिंस की बदमिजाजी से गंभीर संकट में दिखाई पड़ रहा है।

खाशोगी ने मई माह में भेजे अपने एक संदेश में कहा था, “जितना अधिक वह चाहते हैं, उतने अधिक लोगों को वह नुकसान पहुंचाते हैं।” खाशोगी ने यह संदेश सऊदी कार्यकर्ताओं के एक समूह को घेरे जाने के बाद किया था। उन्होंने कहा, “मैं आश्चर्यचकित नहीं होऊंगा, अगर इस उत्पड़ीन की आंच उन्हें समर्थन करने वालों तक भी पहुंचती है तो।” अक्टूबर, 2017 और अगस्त 2018 के बीच लगभग रोजाना की बातचीत में खाशोगी और अब्दुल अजीज ने सऊदी के युवकों को वापस घर लाने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक सेना का गठन करने और सोशल मीडिया पर प्रिंस के प्रचार को धूल में मिलाने की योजना बनाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो