scriptअमरीका: कैवनॉग पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला ने किए चौंकाने वाले खुलासे | lady who accused brett kavanaugh for harrasment gives interview | Patrika News

अमरीका: कैवनॉग पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Published: Sep 17, 2018 03:21:12 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इस महिला का नाम क्रिस्टिन ब्लेसी फॉर्ड है, जिसका आरोप है कि 1980 की दशक में उनके साथ यौन शोषण हुआ था।

lady who accused brett kavanaugh for harrasment gives interview

अमरीका: कैवनॉग पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला ने किए चौंकाने वाले खुलासे

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सुप्रीम कोर्ट के लिए नामित जज ब्रेट कैवनॉग पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि ये गंभीर आरोप लगाने वाली महिला अब सार्वजनिक रूप से सामने आई। इस महिला का नाम क्रिस्टिन ब्लेसी फॉर्ड है, जिसका आरोप है कि 1980 की दशक में उनके साथ यौन शोषण हुआ था।

नशे में धुत्त होकर की थी बदसलूकी

रविवार को ब्लेसी ने एक मीडिया हाउस के साथ हुए इंटरव्यू में कहा था कि 1980 के दशक की गर्मियों में कैवनॉग ने अपने एक दोस्त के साथ शराब के नशे में धुत्त होकर उनके साथ बदसलूकी की थी। ब्लेसी का कहना है कि उन्होंने मुझे मोंटगोमरी काउंटी में एक टीनेज पार्टी के दौरान बेडरूम में घेर लिया था।

महिला ने सुनाई आपबीती

महिला ने कहा कि कैवनॉग ने मुझे बिस्तर पर धक्का दिया और मेरा शरीर टटोलने लगा। जैसे ही मैंने चिल्लाने की कोशिश की उसने अपने हाथ से मेरे मुंह को ढक दिया। ब्लेसी ने ये भी बताया कि इस पूरी घटना के दौरान कैवनॉग का दोस्त बस देखता ही रहा। 51 वर्षीय फार्ड ने कहा, ‘मुझे लगा कि वह मुझे मार देगा। वह मुझ पर हमला करने की कोशिश कर रहा था और मेरे कपड़े उतारने का प्रयास कर रहा था।’ आपको बता दें कि आरोप लगाने वाली महिला फॉर्ड उत्तरी कैलिफोर्निया में शोध मनोवैज्ञानिक हैं।

25 जजों की सूची में से ट्रंप ने चुना था कैवनॉग का नाम

आपको बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कंजर्वेटिव ब्रेट कैवनॉग को सुप्रीम कोर्ट के जज के लिए नामित किया था। कैवनॉग जस्टिस एंथनी कैनेडी का स्थान लेंगे जिन्होंने हाल ही में सेवानिवृत्त होने की घोषणा की थी। ट्रंप ने 25 जजों सूची में से जस्टिस कैवनॉग का नाम चुना था। वाइट हाउस से कैवनॉग के नामांकन की घोषणा करते हुए ट्रंप ने उस वक्त उनके बारे में कहा था, ‘उनका रिकॉर्ड साफ – सुथरा है और वह हमारे समय के सर्वश्रेष्ठ कानूनविदों में से एक हैं।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो