scriptलास वेगास हमला: हमवावर की गर्लफ्रेंड बोली- मैं उससे साथ जिंदगी गुजारना चाहती थी | Las Vegas shooter Paddocks girlfriend says i love Paddock | Patrika News

लास वेगास हमला: हमवावर की गर्लफ्रेंड बोली- मैं उससे साथ जिंदगी गुजारना चाहती थी

Published: Oct 05, 2017 05:51:48 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

लास वेगास में 59 लोगों की मौत की नींद सुलाने वाले बंदूकधारी स्टीफन पैडॉक की गर्लफ्रेंड ने एफबीआई की पूछताछ में कई बड़े खुलासे किया है।

Las Vegas
वाशिंगटन: लास वेगास में 59 लोगों की मौत की नींद सुलाने वाले बंदूकधारी स्टीफन पैडॉक की गर्लफ्रेंड ने एफबीआई की पूछताछ में कई बड़े खुलासे किया है। मारिलू डेनेला ने कहा कि मुझे पैडॉक की प्लानिंग की बिल्कुल जानकारी नहीं थी। मैं स्टीफन से बेहद प्यार करती थी। स्टीफन के साथ पूरी जिंदगी गुजारना चाहती थी।
लास वेगास फायरिंग का यह LIVE वीडियो कमजोर दिल वाले न देखें


मेरे लिए वो पैडॉक सज्जन इंसान था
डेनेला ने कहा कि मैं स्टीफन पैडॉक को एक सज्जन और सबकी परवाह करने वाले शख्स के रुप में जानती थी। वो बेहद शांत स्वभाव का इंसान था। उसने लास वेगास में जो कुछ किया इसका मुझे कोई अंदाजा नहीं था। उसने इस खतरनाक कदम के बारे में मुझसे कभी कोई बात नहीं की थी।
Las Vegas
घर खरीदने के लिए भेजे थे पैसे
अमरीकी जांच एजेंसी एफबीआई से मारिलू ने बताया कि सप्ताह पहले पैडॉक ने उसे उनके परिजनों से मुलाकात की योजना बनाई थी। इसके लिए फिलिपिन्स जाने के खातिर उसे एक फ्लाइट का टिकट भी मिला जब वो फिलिपिन्स में ही थी। इसके अलावा पेडॉक ने घर खरीदने के लिए कुछ पैसे भी भेजे थे। उसकी बातों से मुझे ऐसा लग रहा था कि वो हमारे रिश्ते को खत्म करना चाहता है। डेनेला के वकील मैट लोम्बर्ड ने कहा कि डेनेला पूरी जांच प्रक्रिया में सुरक्षा एजेंसियों का पूरा साथ दे रही हैं। ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली डेनेला ने कहा जब मुझे पैडॉक के बारे में पता चला और मुझे यह खबर मिली कि पुलिस मुझसे पूछताछ करना चाहती है तो मैं खुद अपनी फ्लाइट कैंसल कर वापस लौट आई। बता दें कि मारिलू एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक है
Las Vegas
हथियारों की जानकारी से इनकार
मारिलू ने ने कहा कि पेडॉक के हथियार खरीदरने के बारे में भी मुझे कोई जानकारी नहीं हैं। फिलिपीन बैंक में एक लाख डॉलर भेजे जाने के सवाल पर भी डेनेला ने अपना बचाव किया और किसी भी जानकारी से इनकार कर दिया। उसने बताया कि पेडॉक सिर्फ घर खरीदने के लिए ही पैसे भेजे थे। हालांकि पेडॉक ने भाई ऐरिक ने पुलिस से बताया था कि एक लाख डॉलर फिलिपीन बैंक में ट्रांसफर हुआ है तो जाहिर है कि यह पैसा उसने गर्लफ्रेंड को ही भएजे होंगे। ऐसा हो सकता है कि मारिलू को पेडॉक दूसरे देश में भेजकर यहां की हिंसा से उसे बचाना चाहता था।

पैडॉक के घर से सीसीटीवी मिले
पूछताछ के बाद एफबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा लगता है 64 वर्षीय पैडॉक ने गोलीबारी से पहले गुप्त रुप से विस्तृत योजना बनाई थी। पैडॉक के घर से सीसीटीवी कैमरे भी बरामद हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो