कैलिफोर्निया में आग से भारी नुकसान, प्रभावित क्षेत्रों में फिल्म की शूटिंग पर रोक

पार्को और समुद्र तटों पर अगले आदेश तक फिल्मों की शूटिंग के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

By:

Published: 14 Nov 2018, 04:17 PM IST

सैन फ्रांसिस्कोः जंगलों में लगी प्रचंड आग के बीच कैलिफोर्निया फिल्म आयोग ने राज्य के पार्को और आग के क्षेत्र वाले समुद्र तटों पर अगले आदेश तक फिल्म बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, वेंचुरा और लॉस एंजिल्स काउंटी में बीते छह दिनों में आग द्वारा 150 वर्ग मील के क्षेत्र को जलाकर राख कर देने के बाद मंगलवार को आयोग ने यह घोषणा की। आयोग ने कहा, "मालिबु इलाके में विनाशकारी आग के कारण प्रशांत तटीय राजमार्ग (पीसीएच)से सटे राजमार्ग 1 से उत्तर की तरफ और दक्षिण की तरफ सनसेट बीएलवीडी (लास एंजिल्स काउंटी) से लास पोसास रोड (वेंचुरा काउंटी) पर यातायात को बंद कर दिया गया है।"
फिल्म शूटिंग के आवेदन नहीं किए जाएंगे स्वीकार
आयोग ने कहा कि पीसीएच के इस हिस्से के साथ-साथ राज्य के पार्को और समुद्र तटों पर अगले आदेश तक फिल्मों की शूटिंग के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आयोग ने यह भी कहा कि विल रोजर्स स्टेट हिस्टोरिक पार्क को अग्निशमन कर्मियों के लिए रुकने के स्थान के रूप में प्रयोग किया जा रहा है और फिलहाल यहां शूटिंग पर रोक है।

आग से 44 की हो चुकी है मौत
बता दें कि कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। प्रबंधन अधिकारी शेरिफ कोरी एल. हॉनिया ने बताया कि 44 में से 42 की मौत उत्तरी कैलिफोर्निया के कैंप फायर में व दो की मौत मालिबू के वूल्सी फायर में हुई है। पैराडाइज शहर में आठ नवंबर की सुबह लगी आग ने पूरे शहर को तबाह कर दिया है और करीब 6,453 घरों इमारतों को नष्ट कर दिया है। आग लगभग 1,17,000 एकड़ में फैली है। शिको शहर के पूर्व की ओर पहाड़ियों और घाटियों की ओर बढ़ रही कैंप फायर भी कैलिफोर्निया के इतिहास की सबसे भयावह है। इसमें 7,100 इमारतें नष्ट हो गईं हैं जिनमें ज्यादातर घर थे। इसी दौरान लॉस एंजलिस के पश्चिम में लगी वूल्से आग ने लगभग 435 इमारतों को नष्ट कर दिया। इससे पहले रविवार रात तक 177 इमारतों के नष्ट होने की खबर थी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned