अमरीका: वाइट हाउस के बाहर खुद को आग लगाने वाले शख्स की मौत

अमरीका: वाइट हाउस के बाहर खुद को आग लगाने वाले शख्स की मौत

Siddharth Priyadarshi | Publish: May, 30 2019 06:35:38 PM (IST) | Updated: May, 30 2019 06:49:07 PM (IST) अमरीका

  • मैरीलैंड के रहने वाले अर्नव गुप्ता ने खुद को वाइट हाउस के बाहर लगाई थी आग
  • महज स्टंटबाजी या कुछ और, पुलिस ने कहा अभी स्पष्ट नहीं
  • घटना के समय ट्रंप ओवल आफिस में थे

वाशिंगटन। वाइट हाउस ( White House ) के बाहर खुद को आग लगाने के बाद 33 वर्षीय शख्स की मौत हो गईं है। अमरीका ( America ) के मैरीलैंड के निवासी इस व्यक्ति की बुरी तरह जल जाने से मौत हो गई। भारतीय मूल के इस शख्स का नाम अर्नव गुप्ता बताया जा रहा है। बुधवार को उसने अमरीकी राष्ट्रपति निवास वाइट हाउस के बाहर खुद को आग लगा ली थी। 33 वर्षीय अर्नव गुप्ता नाम के इस शख्स के बारे में उसके परिवार ने लापता होने की सूचना दी थी। उनके शरीर का 85 प्रतिशत हिस्सा जल जाने के बाद अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

मंजूर पश्तीन: वह पठान जिसने पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर किया

वाइट हाउस के बाहर लगा ली थी आग

वीडियो फुटेज में अर्नव गुप्ता को खुद को आग लगाने से पहले एलिप्से पार्क में घूमते हुए देखा गया। और फिर उन्होंने खुद को अचानक आग लगा ली। वाइट हाउस के बाहर खड़े यूएस सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने किसी तरह उसकी आग बुझाई और उसे अस्पताल ले गए। उनके मरने के बाद यूएस पार्क पुलिस ने गुरुवार को अस्पताल में उनकी पहचान 33 साल के अर्नव गुप्ता के रूप में की। गुप्ता बेथेस्डा, मैरीलैंड के थे। बताया गया है कि वह घातक स्टंट के शौकीन थे। लेकिन पुलिस का कहना है कि घटक स्टंट करने का उनका मकसद अस्पष्ट है। उनके परिवार द्वारा कहा गया है कि वह बुधवार को सुबह 9.20 बजे घर से निकले थे। घर से निकलने के तीन घंटे बाद उन्हें खुद को आग लगाते हुए फिल्माया गया।

अभी सलाखों के पीछे रहेगा भगोड़ा कारोबारी नीरव मोदी, 29 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

आग लगाने का मकसद साफ नहीं

पुलिस का कहना है कि अर्णव गुप्ता ने खुद को आग क्यों लगाई, इसका मकसद अब भी अस्पष्ट नहीं है। वीडियो फुटेज में देखा गया कि आग की लपटों को बुझाने के लिए सुरक्षा बलों की ओर दौड़ने की बजाय वह सीधे खड़े रहे और आएग से घिरा शरीर लेकर शांतिपूर्वक चलने लगे। आग लगने के कई सेकंड बाद अमरीकी सीक्रेट सर्विस के कर्मचारियों को आग बुझाने के लिए उनके तरफ दौड़ता देखा गया। अधिकारियों के पास जाने से पहले वह सीधे खड़े होने में कामयाब रहे थे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक उन्होंने एक आएग सुरक्षात्मक सूट पहना था। जिससे उन्हें आग की लपटों से कुछ सुरक्षा मिली होगी। जलने की चोटों के साथ उन्हें एक नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया। वाइट हाउस के प्रवक्ता होगन गिडले ने आग लगाने के बाद कहा कि वह इसके बारे में तुरंत टिप्पणी नहीं कर सकते।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned