विमान में सफर कर रहे कई यात्री बीमार, 19 को कराया गया अस्पताल में भर्ती

विमान में सफर कर रहे कई यात्री बीमार, 19 को कराया गया अस्पताल में भर्ती

Mangala Prasad Yadav | Publish: Sep, 06 2018 03:47:48 PM (IST) अमरीका

फ्लाइट संख्या 203 में सफर कर रहे यात्री विमान लैंड होते ही खांसी और बुखार की शिकायत करने लगे। 19 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

न्यूयॉर्कः संयुक्त अरब अमीरात से अमरीका जा रहे एक विमान में मौजूद सौ यात्री अस्वस्थ होने की शिकायत करने लगे। सभी यात्रियों ने खांसी और बुखार की शिकायत की। इन यात्रियों में 19 यात्रियों को सबसे अधिक दिक्कत महसूस होने लगी। क्रू सदस्य समेत दस यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया जबकि नौ ने इलाज कराने से इनकार कर दिया। बता दें कि यह विमान अमीरात एयरलाइन का था और दुबई से न्यूयॉर्क जा रहा था। इस विमान में कुल 521 सवार थे।अमीरात एयरलाइन ने यात्रियों से तबीयत खराब होने के मामले में माफी मांगी है।

एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद की शिकायत

अधिकारियों के अनुसार, अमीरात एयरलाइन की फ्लाइट संख्या 203 न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर सुबह करीब नौ बजे लैंड हुई। विमान में सवार अधिकतर यात्री तबीयत खराब होने की शिकायत करने लगे। क्रू सदस्यों समेत सौ यात्रियों की शिकायत थी कि उन्हें बुखार और खांसी हो रही है। एयरलाइन्स की तरफ से बीमार यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया जाने लगा लेकिन सात यात्री और तीन क्रू सदस्य ही इलाज कराने के लिए तैयार हुए।

ये भी पढ़ेंः बीमारी के चलते फ्लाइट से जाने वाला था अपने घर, फिर हुआ कुछ ऐसा कि एअरपोर्ट से शख्स हुआ गायब

इस वजह से यात्री हुए बीमार

बताया जा रहा है कि दुबई से उड़ान भरने के बाद अमीरात एयरलाइन की फ्लाइट मक्का में रुकी थी जहां पर फ्लू फैला हुआ है। यात्रियों के बीमार होने की वजह भी फ्लू बताया जा रहा है। लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। अमरीकी मीडिया ने पहले विमान में सवार सौ यात्रियों के बीमार होने की खबर दी थी लेकिन एयरलाइन की तरफ से कहा गया कि सिर्फ 19 यात्रियों की ही तबीयत खराब थी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में यात्री बीमार कैसे हुए।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned