परमाणु कार्यक्रम पर मीडिया की इस रिपोर्ट से भड़के ट्रंप ने कहा...तो लाइसेंस कर दूंगा रद्द

mohit1 sharma

Publish: Oct, 12 2017 12:52:40 (IST) | Updated: Oct, 12 2017 12:57:28 (IST)

America
परमाणु कार्यक्रम पर मीडिया की इस रिपोर्ट से भड़के ट्रंप ने कहा...तो लाइसेंस कर दूंगा रद्द

ट्रंप ने न्यूक्लियर पॉलिसी पर आए एक समाचार पर नाराजगी जाहिर करते हुए मीडिया संस्थानों को लाइसेंस निरस्त करने की धमकी दी है।

नई दिल्ली। अमरीकी मीडिया एक बार फिर राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के निशाने पर आ गई है। ट्रंप ने न्यूक्लियर पॉलिसी पर आए एक समाचार पर नाराजगी जाहिर करते हुए मीडिया संस्थानों को लाइसेंस निरस्त करने की धमकी दी है। उन्होंने मीडिया हाउस पर फेक न्यूज का प्रचार-प्रसार करने में शामिल होने का आरोप लगाया है।

वर्तमान में 4000 परमाणु हथियार

दरअसल, एनबीसी न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट केमाध्यम से बताया था कि ट्रंप ने अपने जनरलों से परमाणु हथियारों में 10 गुना बढ़ोत्तरी करने को कहा है। मीडिया में यह समाचार आते ही डोनाल्ड ट्रंप और रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है। मीडिया में आई रिपोर्ट का खंडन करते हुए ट्रंप ने कहा है कि वह केवल सेना के आधुनिकीकरण की बात कर रहे थे। एनबीसी की रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि जुलाई में ट्रंप ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (एनएसए)को परमाणु हथियार बढ़ाने को कहा था। बता दें कि अमरीका के पास वर्तमान में 4000 परमाणु हथियार हैं मौजूद हैं।

अमरीका ने किया खंडन

डोनाल्ड ट्रंप और उनके सहयोगियों ने मीडिया की रिपोर्ट के लिए फेक न्यूज शब्द का इस्तेमाल किया है। हलांकि ट्रंप की ओर से मीडिया रिपोर्ट को गलत साबित करने के लिए अभी तक कोई सबूत उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। जानकारी के मताबिक अमरीकी राष्ट्रपति, एनबीसी न्यूज की उस रिपोर्ट से नाराज थे जिसमें ट्रंप की ओर से परमाणु हथियारों को 10 गुना तक बढ़ोने की बात कही गई थी। यही नहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस खबर को बनावटी करार दिया है। ट्रंप ने कहा कि एनबीसी और मीडिया माध्यमों से आ रहें इन फर्जी समाचारों को देखते हुए क्या उनको प्राप्त लाइसेंस को चुनौती देना उचित रहेगा? उन्होंने मीडिया संस्थानों को नसीहत देते हुए का कि यह देश के लिए बुरा है। इसके अलावा ट्रंप ने देर रात अपने ट्वीटर हैंडलर पर कहा कि न्यूज नेटवर्क इतने पक्षपातपूर्ण, बेतुके और फर्जी हो गए हैं कि उनके लाइसेंसों को चुनौती देनी होगी और उचित लगने पर रद्द भी करना होगा।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned