scriptडॉनल्ड ट्रंप की पत्नी को बताया सेक्स वर्कर, बाद में मांगी माफी | Melania Trump sues media houses for claiming she was an escort | Patrika News

डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी को बताया सेक्स वर्कर, बाद में मांगी माफी

Published: Sep 02, 2016 04:15:00 pm

पूर्व मॉडल और डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी मलानिया ने मानहानी का मुकदमा ठोका है

Melania Trump

Melania Trump

वॉशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी मलानिया ट्रंप खुद को सेक्स वर्कर बताने वाले मीडिया हाउसेस पर भड़क गई हैं। ब्रिटिश के एक बड़े अखबार और यूएस के एक ब्लॉगर ने दावा किया था कि मॉडल रह चुकी मलानिया 90 के दशक में सेक्स वर्कर के तौर पर काम करती थीं, हालांकि बाद में इस दोनों ही मीडिया संस्थानों ने माफी मांग ली। हालांकि मिसेज ट्रंप इससे संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने मुकदमा दायर कर 150 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 10 अरब रुपए की क्षतिपूर्ति की मांग की है।

मलानिया के वकील हार्डर ने कहा – ब्रॉडकास्टरों ने अमरीका के लाखों लोगों तक अपने झूठ को प्रचारित-प्रसारित किया। उन्होंने बिना किसी सबूत और स्पष्टीकरण के दुनिया भर में मिसेज ट्रंप के बारे में झूठ फैलाया कि अपने पति डॉनल्ड ट्रंप से मिलने से पहले वह सेक्स वर्कर के तौर पर काम करती थीं।

इस रिपोर्ट से मलानिया की छवि धूमिल हुई और उनका बहुत नुकसान हुआ, मलानिया नेदोनों पब्लिकेशन हाउसेज को लीगल नोटिस भेजा था। गुरुवार को मैरीलैंड कोर्ट में केस दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद ब्रिटिश अखबार ने स्पष्टीकरण दिया। अखबार ने लिखा – मलानिया ट्रंप पर छपी इस रिपोर्ट के किसी भी भाग से अगर यह अर्थ निकलता है कि मिसेज ट्रंप एस्कॉर्ट थीं या सेक्स व्यापार से जुड़ी थीं या फिर मॉडलिंग एजेंसियां सेक्स व्यापार से संबंधित थीं, तो उस भाग को अखबार वापस लेता है और लोगों के गुमराह होने के लिए माफी मांगता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो