scriptमेक्सिको: बॉडी पार्ट्स के साथ पकड़ा गया किलर कपल, 20 लोगों की हत्या करने का आरोप | Mexican couple booked for 20 murders and human organ selling | Patrika News

मेक्सिको: बॉडी पार्ट्स के साथ पकड़ा गया किलर कपल, 20 लोगों की हत्या करने का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2018 02:54:29 pm

कपल चाहता था कि लोग इनकी तस्वीर देखें और उनका नाम जानें

arrested

मेक्सिको: बॉडी पार्ट्स के साथ पकड़ा गया किलर कपल, 20 लोगों की हत्या करने का आरोप

मेक्सिको सिटी। मैक्सिको सिटी पुलिस ने 20 लोगों की हत्या के आरोप में एक कपल को गिरफ्तार किया है। कपल के पास मानव शरीर के अंगों के टुकड़े भी मिले हैं। पुलिस मैक्सिको सिटी में हुई 10 महिलाओं के हत्यारे की तलाश थी। इस सिलसिले में जब पुलिस ने जांच की तो हत्यारे पकड़ में आए। लेकिन उनसे एक बेहद सनसनीखेज जानकारी मिली। पुलिस ने बताया कि इस कपल ने 20 महिलाओं की हत्या की है। पकड़े गए कपल के पुरुष सदस्य ने स्वीकार किया कि वह पीड़ितों को मारने से पहले उनके साथ रेप भी कर चुका है। यह कपल अंगों के कारोबार में भी शामिल रहा है।

सीरियल किलर निकला कपल

सरकारी वकील अलजेंड्रो गोमेज ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कपल को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था।गिरफ्तारी के बाद सुनवाई में अपराधी व्यक्ति जुआन कार्लोस ने कुबूल किया कि वह मेक्सिको राज्य के उपनगर इक्टेपेक में 20 महिलाओं की हत्या कर चुका है। उसने पीड़ितों को मारने से पहले उनके साथ यौन संबंध भी बनाए।सरकारी वकील गामेज ने बताया, ‘हत्यारे ने इन सभी घटनाओं को बेहद सामान्य बताया, यहां तक कि वह ये हत्या करने के बाद काफी अच्छा महसूस कर रहा था।’ गोमेज ने कहा कि यह जोड़ा अपनी प्रसिद्धि चाहता था कि लोग इनकी तस्वीर देखें और उनका नाम जानें।

अंगों के व्यापार और रेप का आरोप

कपल ने पुलिस जांच में यह कुबूल किया है कि उन्होंने एक जोड़े की हत्या कर उनके बच्चे कि एक दूसरे कपल को बेच दिया था। पुलिस ने सीरियल किलर कि शिनाख्त पर बच्चा खरीदने वाले जोड़े को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की जांच के लिए डॉक्टरों की एक टीम को लगाया है। डॉक्टरों ने आरोपी कपल को मानसिक तौर पर विक्षिप्त बताया है।पुलिस ने जब उनके घर की तलाशी ली तो उनके घर में मानव अंग मिले। ये मानव अंग सीमेंट से भरी बाल्टी और रेफ्रिजरेटर में रखे हुए थे। आरोपी पुरुष ने जांचकर्ताओं को बताया वह और उसकी पत्नी पहले लोगों को लालच देते थे और फिर जाल में फंसने के बाद उनकी हत्या कर डालते थे। स्थानीय लोगों में इस घटना के खिलाफ बहुत रोष व्यापत है। लोगों ने इस घटना के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया और मारे गए लोगों की याद में रैलियां निकालीं। बता दें कि इस वर्ष जनवरी और अप्रैल के बीच, मेक्सिको राज्य में 395 लोग गायब हो गए थे जिनमें से 207 महिलाएं थीं ।

ट्रेंडिंग वीडियो