script

मेक्सिको सरकार का अनुमान करीब 1100 प्रवासी अमरीका पहुंच चुके हैं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2018 06:56:12 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

करीब 1,200 लोग कैलिफोर्निया राज्य के मेक्सिकेली शहर पहुंच गए हैं

migrants

मेक्सिको को 1100 प्रवासियों के अमरीका पहुंचने का अनुमान

मेक्सिको। मेक्सिको की सरकार ने एक अनुमान में बताया है कि लगभग 1,100 प्रवासियों ने सीमा पार कर अमरीका में प्रवेश कर लिया होगा। मीडिया के मुताबिक,मंगलवार को एक सम्मेलन के दौरान मेक्सिको के आंतरिक सचिवालय (सेगोब) ने कहा कि हाल के हफ्तों में हजारों प्रवासियों ने देश में अलग-अलग समूहों में प्रवेश किया है,लगभग छह हजार सीमावर्ती शहर तिजुआना पहुंचे हैं और करीब 1,200 लोग कैलिफोर्निया राज्य के मेक्सिकेली शहर पहुंच गए हैं।
आश्रय गृह में करीब 2,500 लोग

मेक्सिकन शरणार्थी सहायता आयोग के प्रमुख एंड्रेस रामीरेज ने कहा कि आंकड़े सटीक नहीं हैं, लेकिन एक और सटीक आंकड़ा देने के लिए जनगणना की जा रही है। संघीय अधिकारियों,जिन्होंने अलग-अलग समय पर चर्चा की है। उनके मुताबिक, तिजुआना के सबसे बड़े एल बैरताल आश्रय गृह में करीब 2,500 लोग हैं, जबकि 300 और शरणार्थियों ने बेनिटो जुआरेज स्पोर्ट्स सेंटर के बाहर शरण ले रखी है।
1,100 लोग अमरीका की ओर बढ़ रहे

इसके अलावा 1,100 लोग ऐसे हैं,जो अमरीका की ओर बढ़ना जारी रख सकते हैं, जबकि इतनी ही संख्या में लोगों ने सहायता लेकर वापसी की कोशिश की। जिसका मतलब है कि अंतरराष्ट्रीय प्रवासन संगठन (ओआईएम) की मदद से उनकी घर वापसी हो गई। इन प्रवासियों में ज्यादातर होंडुरास के नागरिक हैं,जिन्होंने मेक्सिको में शरणार्थी के लिए आवेदन किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो