scriptमेक्सिको आव्रजन समझौता अमरीका के लिए ‘बड़ी जीत’: माइक पोम्पियो | Mexico immigration deal is a big win for US: Pompeo | Patrika News

मेक्सिको आव्रजन समझौता अमरीका के लिए ‘बड़ी जीत’: माइक पोम्पियो

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2019 12:03:24 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

राज्य के सचिव माइक पोम्पियो ने इसे बताया बेहतरीन कूटनीति
माइक पोम्पियो ने अमरीकी लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण जीत बताया
ट्रंप ने मेक्सिको के सामानों पर अतिरिक्त कर लगाने की घोषणा की थी

mike

मेक्सिको आव्रजन सौदा अमरीका के लिए ‘बड़ीजीत’: माइक पोम्पेओ

वाशिंगटन। मेक्सिको के साथ आव्रजन सौदे का बचाव करते हुए अमरीकी राज्य सचिव माइक पोम्पियो ने सोमवार को इसे वाशिंगटन के लिए महत्वपूर्ण जीत करार दिया। पोम्पियो ने एक प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा कि स्पष्ट रूप से यह बेहतरीन कूटनीति को दर्शाता है। यह दोनों देशों के बीच संबंधों की स्थायी ताकत को भी दर्शाता है। यह अमरीकी लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण जीत है।

पाकिस्तान ने PM मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र में उड़ने की मंजूरी दी

 

wall
प्रवासियों को तेजी से मेक्सिको लौटाया जाएगा: पोम्पियो

पोम्पियो ने कड़े आव्रजन पर अमरीका के रुख को दोहराते हुए कहा कि दक्षिणी सीमा को पार करने वाले प्रवासियों को बलपूर्वक मेक्सिको लौटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शरण लेने के लिए अमरीका की दक्षिणी सीमा को पार करने वाले लोग तेजी से मेक्सिको वापस जाएंगे, जहां वे अपने शरण लेने के दावों का इंतजार कर सकते हैं। पोम्पियो ने कहा कि अब इस समस्या को पूर्ण रूप से हल करने की आवश्यकता है। आव्रजन सौदे पर सचिव ने कहा कि इसने दक्षिणी सीमा पर अवैध आव्रजन से निपटने के लिए अमरीका की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

मलेशिया के PM महाथिर मोहम्मद ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण से फिर किया इनकार, कहा- यह हमारा अधिकार है

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
6,000 मैक्सिकन नेशनल गार्ड सीमा पर होंगे तैनात

पोम्पियो ने कहा कि हम दक्षिणी सीमा के साथ 6,000 मैक्सिकन नेशनल गार्ड की नियुक्ति सहित कई चीजों पर सहमत हुए। यह आज तक का सबसे बड़ा प्रयास है और इस मामले में मेक्सिकन प्रशासन ने प्रतिबद्धता जताई है। गौरतलब है कि मामले को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति ने मेक्सिको पर अतिरिक्त कर लगाने की घोषणा की थी। बाद में मेक्सिको ने अमरीका से एक समझौता किया, जिसमें उसने वादा किया वह अमरीका की सीमा में अप्रवासियों की घुसपैठ को रोकने में मदद करेगा। ट्रंप ने आखिरी वक्त में अपना फैसला वापस ले लिया।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो