scriptमेक्सिको में भीषण दुर्घटना, हादसे में 25 लोगों की मौत | Mexico: late night 25 people died in a truck crash | Patrika News

मेक्सिको में भीषण दुर्घटना, हादसे में 25 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2019 10:08:33 am

Submitted by:

Anil Kumar

मेक्सिको में देर रात एक सड़क हादसे में 25 लोगों की मौत।
अमरीकी प्रवासियों को लेकर जा रही थी ट्रक।
इस भीषण सड़क हादसे में 29 लोग बुरी तरह घायल।

मेक्सिको: देर रात एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 25 लोगों की मौत

मेक्सिको: देर रात एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में 25 लोगों की मौत

मेक्सिको सिटी। दक्षिण मेक्सिको में देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। हादसा इतना भीषण था कि 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 29 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। दरअसल दक्षिणी मेक्सिकों में एक राजमार्ग पर मध्य अमरीकी प्रवासियों से भरी एक ट्रक गुरुवार की देर रात दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादस में 25 लोगों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर मैक्सिको के रेड क्रॉस, नागरिक सुरक्षा एजेंसी के साथ ही राज्य और स्थानीय पुलिस कर्मी दुर्घटना से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए पहुंचे। अधिकारियों ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

पाकिस्तान को अमरीका की दो टूक, कहा- आतंकवादी समूहों के खिलाफ सतत और ठोस कार्रवाई करें

अमरीकी प्रवासियों को लेकर आ रही थी ट्रक

बता दें कि इस हादसे को लेकर राज्य के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह दुर्घटना ग्वाटेमाला की सीमा से सटे सोयालो के समीप (चियापास राज्य में) स्थानीय समय छह बजे के लगभग हुई, जब मध्य अमरीका से प्रवासियों को लेकर आ रहा ट्रक चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और वाहन सड़क पर पलट गया। चियापास राज्य ग्वाटेमाला की सीमा से सटा हुआ है। बयान में आगे यह भी बताया गया है कि ट्रक सड़क से उतर कर पलट गया। जिसके कारण यह भीषण हादसा हुआ है। मालूम हो कि हर वर्ष हजारों की संख्या में अमरीकी लोग बेहद ही जोखिम भरी यात्रा करते हुए मेक्सिको के माध्यम से अमरीका में दाखिल होने का प्रयास करते हैं। इनमें से सबसे अधिक होंडुरास, अल सल्वाडोर और ग्वाटेमाला के नागरिक होते हैं।

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो