scriptअमरीका में माइकल तूफान का कहर जारी, मरने वालों की संख्‍या हुई 30 | michael storms hurricane florida weather update | Patrika News

अमरीका में माइकल तूफान का कहर जारी, मरने वालों की संख्‍या हुई 30

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2018 09:09:29 pm

Submitted by:

Mazkoor

इस चपेट में आकर अब तक 30 से ज्‍यादा लोग मारे जा चुके हैं।

storm

अमरीका में माइकल तूफान का कहर जारी, मरने वालों की संख्‍या हुई 30

न्यूयॉर्क : भारत में तितली तूफान से मची तबाही तो अब थम चुकी है, लेकिन अमरीका के चार राज्‍यों में आए माइकल तूफान का कहर अब भी जारी है। इस चपेट में आकर अब तक 30 से ज्‍यादा लोग मारे जा चुके हैं। अमरीकी मौसम विभाग ने यह जानकारी दी।

तूफान की रफ्तार थी 250 किमी प्रति घंटा
फ्लोरिडा के शेरिफ टॉमी फोर्ड ने मीडिया से बातचीत में बताया कि फ्लोरिडा के बे काउंटी में 12 शव बरामद किए गए हैं। इससे इस राज्‍य में माइकल तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई। चौथे दर्जे के इस तूफान की रफ्तार 250 किलोमीटर प्रति घंटे थी। इस तूफान की चपेट में आकर जॉर्जिया में एक, उत्तरी कैरोलिना में तीन और वर्जीनिया में छह लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस तूफान का सबसे ज्‍यादा सर फ्लोरिडा में ही देखा गया। इसकी वजह से इस राज्‍य में भयानक तबाही मची। अगर अधिकारियों की मानें तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। तूफान से प्रभावित इलाकों में अब तक तलाशी अभियान जारी है।

तितली ने भारत में मचाई थी तबाही
बता दें कि हाल में भारत में तितली तूफान ने तबाही मचाई थी। ओडिशा समेत देश के कई राज्‍यों में इस चक्रवाती तूफान ने बड़े स्तर पर तबाही मचाई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो