America: मॉडल और अभिनेत्री किम कार्दशियन के पति कान्ये वेस्ट लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव, एलन मस्क ने किया समर्थन

HIGHLIGHTS

  • अमरीका ( America ) की मशहूर मॉडल और हॉलीवुड अभिनेत्री किम कार्दशियन ( Kim Kardashian ) के पति और मशहूर रैपर कान्ये वेस्ट ( American Rapper Kanye West ) ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने ( US Presidential Election ) का ऐलान किया है।
  • कान्ये वेस्ट के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद इलेक्ट्रिक-कार निर्माता टेस्ला ( Electric-car manufacturer Tesla ) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मशहूर अमरीकी उद्योगपति एलन मस्क ( Elon Musk Support Kanye West ) ने समर्थन किया है।

By: Anil Kumar

Updated: 05 Jul 2020, 03:28 PM IST

लॉस एंजिलिस। अमरीका में कोरोना महामारी ( Coronavirus In America ) के बीच नंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election 2020 ) के लिए तैयारियां और प्रचार जोर-शोर से शुरू हो गया है। इस बीच अमरीका के मशहूर रैपर कान्ये वेस्ट ( American Rapper Kanye West ) ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

कान्ये वेस्ट के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अमरीका के प्रसिद्ध उद्योगपति एलन मस्क ( Elon Musk Support Kanye West ) ने समर्थन किया है। रैपर कान्ये वेस्ट अमरीका की मशहूर मॉडल और हॉलीवुड अभिनेत्री किम कार्दशियन ( Model and actress Kim Kardashian ) के पति हैं। वेस्ट ने ट्विटर पर लिखा 'हमें भगवान पर भरोसा रखते हुए अमरीका के वादे को समझना होगा। अपने सपनों को एकरूपता देनी होगी और अपने भविष्य का निर्माण करना होगा। मैं अमरीकी राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने जा रहा हूं।

America Presidential Election: ओबामा ने बाइडेन के चुनाव अभियान के लिए जुटाए रिकॉर्ड 110 लाख डॉलर

वेस्ट के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए इलेक्ट्रिक-कार निर्माता टेस्ला ( ( Electric-car manufacturer Tesla ) ) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मशहूर उद्योगपति एलन मस्क ने लिखा 'आपको मेरा पूरा समर्थन है'। बता दें कि यदि कान्ये वेस्ट राष्ट्रपति चुनाव लड़ते हैं तो उनका मुकाबला वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार जो बिडेन ( Joe Biden ) से होगा।

कान्ये वेस्ट 21 बार जीत चुे हैं ग्रैमी अवार्ड

आपको बता दें कि कान्ये वेस्ट अपने नाम 21 बार ग्रैमी अवार्ड ( Grammy Awards ) कर चुके हैं। इधर वेस्ट की पत्नी किम कार्दशियन ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के उनके फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने अमरीकी झंडे का इमोजी बनाकर अपना समर्थन जताया है। कान्ये वेस्ट ने चुनाव लड़ने की घोषणा तो कर दी है, लेकिन फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि वे इसको लेकर कितना गंभीर हैं। क्योंकि अभी तक ये पता नहीं है कि उन्होंने प्रांतों में होने वाले चुनाव में हिस्सा लेने के लिए आधिकारिक पेपर दाखिल किया है या नहीं। अभी कई राज्यों में निर्दलीय चुनाव लड़ने की समयसीमा खत्म नहीं हुई है।

कान्ये वेस्ट के चुनाव लड़ने का अनुमान लगाया जा रहा था, क्योंकि उन्होंने इसका संकेत पिछले साल नबंर में ही दे दिया था। उन्होंने कहा था कि वे 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव ( American Presidential Election ) की तैयारी कर रहे हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थक रहे हैं कान्ये वेस्ट

मालूम हो कि रैपर कान्ये वेस्ट और उनकी पत्नी किम कार्दशियन राष्ट्रपति ट्रंप के समर्थक रहे हैं। अक्टूबर 2018 में दोनों ने व्हाइट हाउस ( White House ) में जाकर राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात भी की थी। उस दौरान दोनों ने ट्रंप के नारे वाली 'मेक अमरीका ग्रेट अगेन' वाली टोपी भी पहनी थी और समर्थन में एक भाषण भी दिया था।

America: चुनाव से पहले ही राष्ट्रपति Trump ने मान ली हार! बोले- मेरा हारना देश के लिए बुरा होगा

बता दें कि आगामी 3 नवंबर को अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। रिपब्लिकन पार्टी ( Republican party ) की ओर से अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उम्मीदवार हैं, जो कि दुबार जीतकर व्हाइट हाउस में पहुंचने की कोशिश में हैं, वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी ( Democratic Party ) की ओर से पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन ट्रंप को चुनौती दे रहे हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned