scriptअमरीका में शटडाउन बीच ‘अंधेरे’ में रहेगा नेशनल क्रिसमस ट्री, जनता के लिए रहेगा बंद | National Christmas Tree will remain in 'dark' shutdown center in US | Patrika News

अमरीका में शटडाउन बीच ‘अंधेरे’ में रहेगा नेशनल क्रिसमस ट्री, जनता के लिए रहेगा बंद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2018 08:44:07 pm

Submitted by:

mangal yadav

बीते सप्ताह एक शख्स ब्लू स्प्रूस पर चढ़ गया था, जिससे पेड़ को नुकसान पहुंचा था और उसी की जटिल मरम्मत का कार्य चल रहा है।

trump

अमरीका में शटडाउन बीच ‘अंधेरे’ में रहेगा नेशनल क्रिसमस ट्री, जनता के लिए रहेगा बंद

वाशिंगटनः अमरीका का राष्ट्रीय क्रिसमस ट्री सरकार के आंशिक शटडाउन के बीच क्रिसमस की शाम अंधेरे में डूबा रहेगा और यह सार्वजनिक रूप से जनता के लिए बंद भी रहेगा। अधिकारियों के मुताबिक, बीते सप्ताह एक शख्स ब्लू स्प्रूस पर चढ़ गया था, जिससे पेड़ को नुकसान पहुंचा था और उसी की जटिल मरम्मत का कार्य चल रहा है। नेशनल पार्क सर्विस (एनपीएस) ने रविवार को सरकारी कामकाज ठप होने के दौरान क्रिसमस ट्री के अंधेरे में रहने की घोषणा की, जिसकी समय सीमा बढ़ने की संभावना है।

एक शख्स ने क्रिसमस ट्री को पहुंचाया नुकसान
एनपीएस वेबसाइट पर हुई घोषणा के मुताबिक, “संघीय सरकार के कामकाज ठप होने के दौरान व्हाइट हाउस का दर्शक केंद्र और राष्ट्रीय क्रिसमस ट्री स्थल बंद रहेंगे।” वाइट हाउस में स्थित ट्री उस वक्त क्षतिग्रस्त हो गया था, जब एक भावनात्मक रूप से हताश व्यक्ति ने शुक्रवार को उस पर चढ़ने का प्रयास किया था। एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, वह व्यक्ति पेड़ पर करीब एक घंटे तक चढ़ा रहा था, जिसके बाद उसे नीचे उतारा गया। जैसे ही वह उतरा, वह लाइटों में फंस गया और उसने उसमें से कुछ को खराब कर दिया। एनपीएस ने कहा कि सरकारी शटडाउन के कारण मरम्मत के लिए फंड नहीं होने के कारण ट्री अंधेरे में ही रहेगा।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो