सिख युवक का दावा, पगड़ी पहनकर न्यूयॉर्क के एक बार में प्रवेश से रोका

सिख युवक का दावा, पगड़ी पहनकर न्यूयॉर्क के एक बार में प्रवेश से रोका

Mohit Saxena | Publish: May, 18 2019 10:20:34 AM (IST) अमरीका

  • 11 मई को अपने दोस्तों से मिलने से मिलने गया था
  • मैनेजर ने उसे प्रवेश की इजाजत नहीं दी
  • कहा, जिंदगी में ऐसे हालात का सामना नहीं किया

न्यूयॉर्क। अमरीका में एक सिख युवक ने अपनी पीड़ा बताते हुए दावा किया है कि न्यूर्याक के लॉन्ग आइलैंड स्थित बार में उन्हें सिर पर पगड़ी पहने होने के कारण प्रवेश से रोका गया। स्टोनी बुक यूनिवर्सिटी से हाल ही में स्नातक करने वाले गुरविंदर ग्रेवाल पोर्ट जैफरसन के हार्बर ग्रिल बार में बीते शनिवार, 11 मई को अपने दोस्तों से मिलने से मिलने गए थे। इस दौरान बार के मैनेजर ने उन्हें प्रवेश की इजाजत नहीं दी।

अमरीका-ईरान तनाव: कुवैत ने कहा- 'युद्ध जैसे हालात से निपटने को हम तैयार'

धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं

बार के मैनेजर का कहना था कि सिर ढंककर बार में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। गुरविंदर ने कहा कि वह इस घटना के बाद सदमे में है। उसका कहना है कि इससे उसकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। गुरविंदर ने कहा कि उन्होंने कभी अपनी जिंदगी में ऐसे हालात का सामना नहीं किया था। यहां सिर्फ पगड़ी पहनने के कारण उन्हें प्रवेश से रोका गया। उन्होंने मैनेजर को समझाने की कोशिश की और कहा कि यह पगड़ी सिख धर्म में पहनना पुरुषों के लिए अनिवार्य है। लेकिन इस पर भी वह मानने को तैयार नहीं हुआ। बार के मैनेजर का कहना था कि शुक्रवार और शनिवार को रात 10 बजे के बाद ड्रेस कोड लागू हो जाता है। इसके तहत सिर ढंककर वीकेंड में बार में प्रवेश करने पर प्रतिबंध है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned