scriptसिख युवक का दावा, पगड़ी पहनकर न्यूयॉर्क के एक बार में प्रवेश से रोका | New York: The Sikh youth was prevented from entering Bar with Turban | Patrika News

सिख युवक का दावा, पगड़ी पहनकर न्यूयॉर्क के एक बार में प्रवेश से रोका

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2019 10:20:34 am

Submitted by:

Mohit Saxena

11 मई को अपने दोस्तों से मिलने से मिलने गया था
मैनेजर ने उसे प्रवेश की इजाजत नहीं दी
कहा, जिंदगी में ऐसे हालात का सामना नहीं किया

sikh

सिख युवक को पगड़ी पहनकर न्यूयॉर्क के एक बार में प्रवेश से रोका

न्यूयॉर्क। अमरीका में एक सिख युवक ने अपनी पीड़ा बताते हुए दावा किया है कि न्यूर्याक के लॉन्ग आइलैंड स्थित बार में उन्हें सिर पर पगड़ी पहने होने के कारण प्रवेश से रोका गया। स्टोनी बुक यूनिवर्सिटी से हाल ही में स्नातक करने वाले गुरविंदर ग्रेवाल पोर्ट जैफरसन के हार्बर ग्रिल बार में बीते शनिवार, 11 मई को अपने दोस्तों से मिलने से मिलने गए थे। इस दौरान बार के मैनेजर ने उन्हें प्रवेश की इजाजत नहीं दी।
अमरीका-ईरान तनाव: कुवैत ने कहा- ‘युद्ध जैसे हालात से निपटने को हम तैयार’

धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं

बार के मैनेजर का कहना था कि सिर ढंककर बार में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। गुरविंदर ने कहा कि वह इस घटना के बाद सदमे में है। उसका कहना है कि इससे उसकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। गुरविंदर ने कहा कि उन्होंने कभी अपनी जिंदगी में ऐसे हालात का सामना नहीं किया था। यहां सिर्फ पगड़ी पहनने के कारण उन्हें प्रवेश से रोका गया। उन्होंने मैनेजर को समझाने की कोशिश की और कहा कि यह पगड़ी सिख धर्म में पहनना पुरुषों के लिए अनिवार्य है। लेकिन इस पर भी वह मानने को तैयार नहीं हुआ। बार के मैनेजर का कहना था कि शुक्रवार और शनिवार को रात 10 बजे के बाद ड्रेस कोड लागू हो जाता है। इसके तहत सिर ढंककर वीकेंड में बार में प्रवेश करने पर प्रतिबंध है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो