scriptफिलीस्तीन पर बयान देकर निशाने पर आईं निक्की हेली | Nikki Haley came to the target by giving a statement against Palestine | Patrika News

फिलीस्तीन पर बयान देकर निशाने पर आईं निक्की हेली

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 01:00:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सुरक्षा परिषद की बैठक में मंगलवार को इजरायल-फिलिस्तीनी मुद्दे पर हेली ने अपने आखिरी बयान में दोनों पक्षों से सुरक्षा परिषद की बैठक में और ज्यादा वार्ता करने की अपील की

nikki

फिलीस्तीन पर बयान देकर निशाने पर आईं निक्की हेली

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र में अमरीका की राजदूत निक्की हेली जो दिसंबर अंत में अपना पद छोड़ रही है, वह फिलीस्तीन के खिलाफ बयान देकर निशाने पर आ गई हैं। संयुक्त राष्ट्र में फिलीस्तीन के स्थायी पर्यवेक्षक रियाद मंसूर ने फिलिस्तीनी लोगों के प्रति बैर भाव दिखाने के लिए निक्की की तीखी आलोचना की है। सुरक्षा परिषद की बैठक में मंगलवार को इजरायल-फिलिस्तीनी मुद्दे पर हेली ने अपने आखिरी बयान में दोनों पक्षों से सुरक्षा परिषद की बैठक में और ज्यादा वार्ता करने की अपील की।
दोनों पक्षों को काफी लाभ होगा

अपने भाषण में हेली ने इजरायल और फिलीस्तिनियों से एक नई मध्य पूर्व शांति योजना में शामिल होने को कहा कि जिसका खुलासा अभी डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन द्वारा किया जाना बाकी है। हेली ने कहा कि इस योजना में ऐसे तत्व शामिल हैं,जिसे दोनों पक्ष पसंद और नापसंद करेंगे और कहा कि उन्होंने योजना पढ़ ली है। उन्होंने इजरायलियों और फिलीस्तिनियों से योजना के उन हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा,जो उन्हें पसंद आए और वार्ता आगे बढ़ाने को कहा। हेली ने कहा कि शांति समझौते से दोनों पक्षों को काफी लाभ होगा,लेकिन फिलीस्तिनियों को ज्यादा फायदा होगा और इजरायलियों के लिए अधिक जोखिम होगा।
अत्यधिक शत्रुता का भाव प्रदर्शित किया
इसके बाद, मंसूर ने मीडिया से कहा कि दुर्भाग्यवश, राजदूत हेली ने फिलीस्तीनी लोगों और फिलीस्तीनी मामलों के प्रति अत्यधिक शत्रुता का भाव प्रदर्शित किया है। उन्होंने ने कहा कि अमरीका के विभिन्न प्रतिनिधियों ने हमेशा इजरायल के प्रति भारी समर्थन दिखाया है। लेकिन,फिर भी फिलिस्तीनी पक्ष को पूरी तरह से नजअंदाज नहीं करने के मामले में उनमें थोड़ा संतुलन था।” इस दौरान मीडिया ने कहा कि हेली पिछले अमरीकी राजदूतों की तुलना में अधिक आक्रामक और इजरायल की ज्यादा समर्थक रही हैं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो