scriptनिक्की हेली का बड़ा बयान, कहा- ट्रंप के बात करने का अंदाज ठीक नहीं | Nikki Haley gave big statement on Trump | Patrika News

निक्की हेली का बड़ा बयान, कहा- ट्रंप के बात करने का अंदाज ठीक नहीं

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2018 06:33:54 pm

Submitted by:

mangal yadav

संयुक्त राष्ट्र में अमरीकी राजदूत निक्की हेली ने राष्ट्रपति ट्रंप पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा ट्रंप की बात करने की शैली ठीक नहीं है।

Nikki Haley

संयुक्त राष्ट्रः संयुक्त राष्ट्र में अमरीका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि उन्हें ट्रंप की बात करने की शैली पसंद नहीं है और इससे राजनयिक क्षेत्र में संबंधों में जटिलता आई है। हेली ने एक अमरीकी न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, “उनकी (ट्रंप) बात करने की अलग शैली है लेकिन मैं यहां उनका बचाव नहीं करूंगी।” हेली ने चैनल से कहा, “अगर ट्रंप कोई बात इस प्रकार करते हैं, जिससे मैं असहज महसूस करती हूं तो मैं उसका विरोध करती हूं और अपनी राय से भी उन्हें अवगत कराती हूं।

फरवरी में भी किया था ट्रंप का विरोध
इस साल फरवरी में भी निक्की हेली ने ट्वीट के जरिए अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के उनकी बात करने की शैली से असहमति जताई थी, जिसमें उन्होंने मादक पदार्थो की तस्करी पर समुचित ध्यान न देने के लिए लैटिन अमरीकी देशों को दोषी ठहराया था। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, “वे हम पर हंस रहे हैं। मैं इसमें विश्वास नहीं करता। मैं आर्थिक मदद रोकना चाहता हूं।” इसके बाद हेली ने अमरीकी विदेश नीति पर स्थानीय प्रशासन को आश्वास्त करने के लिए होंडूरास का दौरा किया था।

कौन हैं निक्की हेली?
निक्की का पूरा नाम निमराता निक्की रंधावा हेली है। भारतीय मूल की निक्की हेली का जन्म सिख परिवार में हुआ जो कि बाद में ईसाई धर्म को अपना लिया। 44 साल की हेली को रिपब्लिकन पार्टी में एक उभरते हुए सितारे के रुप में देखा जाता है। राष्ट्रपति चुनाव में निक्की हेली ने डोनाल्ड ट्रंप को वोट दिया था लेकिन साथ में यह भी कहा था कि वह न तो ट्रंप की फैन हैं और न ही हिलेरी क्लिंटन की। निक्की हेली अल्पसंख्यक समुदाय से आने वाली पहली महिला थीं जो साउथ कैरोलाइना की गवर्नर बनीं थीं। निक्की अमरीका के निचले सदन यानी प्रतिनिधि सभा की सदस्य भी रह चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो