पाकिस्तान आतंकियों को लगातार दे रहा पनाह, एक डॉलर की भी मदद करना गलत: निक्की हेली

पाकिस्तान आतंकियों को लगातार दे रहा पनाह, एक डॉलर की भी मदद करना गलत: निक्की हेली

Shweta Singh | Publish: Dec, 10 2018 12:11:40 PM (IST) अमरीका

अमरीका उनकी एक बिलियन डॉलर से ज्यादा की मदद करता है और उसके बाद भी वह लगातार आतंकियों को पनाह देते हैं जो बदले में हमारे सैनिकों की जान ले रहे हैं। ये कहीं से भी सही नहीं ठहराया जा सकता।

वाशिंगटन। अमरीका और पाकिस्तान के बीच लगातार खराब हो रहे रिश्तें पूरी दुनिया के सामने हैं। बीते दिनों अमरीका ने पाक को मिल रही आर्थिक प्रतिबंध बंद करने का फैसला किया, तो वहीं कुछ दिन पहले ही पाक पीएम इमरान खान ने भी एक इंटरव्यू में अमरीका के खिलाफ तीखी बयानबाजी की। अब संयुक्त राष्ट्र में अमरीका की राजदूत निक्की हेली ने भी इस बारे में एक बड़ा बयान दिया है।

आतंकियों को पनाह देता है पाकिस्तान

अपने बयान में हेली ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से उन आतंकियों को पनाह देता आ रहा है जो दुनियाभर में तबाही मचा रहे हैं। ये आतंकी लगातार अमरीकी सेना को निशाना बना रहे हैं, ऐसे में अब अमरीका को पाकिस्तान को इस मामले का उचित सामाधान निकलने तक एक डॉलर तक की मदद नहीं करनी चाहिए। हेली ने साफतौर पर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे देश जो अमरीका की मदद लेकर, अमरीका को ही क्षति पहुंचा रहे हैं, देश पर पीछे से हमला कर रहे हैं, हमें उन्हें एक पैसा भी नहीं देना चाहिए।

रणनीतिक नजरिए से लेना चाहिए फैसला

अपने बयान में निकी ने कहा, 'मुझे लगता है कि इस बारे में एक रणनीतिक नजरिए से फैसला लेना चाहिए कि हम किन के साथ साझेदारी कर रहे हैं, किसके साथ काम कर रहे हैं। मेरा मानना है कि बिना लाभ के बारे में जांचे-परखे हम पैसे दे देते हैं।' उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा, 'पाकिस्तान को देखिए। अमरीका उनकी एक बिलियन डॉलर से ज्यादा की मदद करता है और उसके बाद भी वह लगातार आतंकियों को पनाह देते हैं जो बदले में हमारे सैनिकों की जान ले रहे हैं। ये कहीं से भी सही नहीं ठहराया जा सकता। जब तक वो इसे सुधार न ले, हमें उन्हें एक डॉलर भी नहीं देना चाहिए। ये बिलियन डॉलर कोई छोटी राशि नहीं है, हम उसका इस्तेमाल करना चाहिए।' बता दें कि ये बाते हेली ने वहां के एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहीं।

साल के अंत तक छोड़ेंगी अपना पद

आपको बता दें कि हेली भारतीय मूल की पहली ऐसी नागरिक हैं, जिन्हें राष्ट्रपति शासन में कैबिनेट पद के लिए चुना गया है। हालांकि साल के आखिर में वो संयुक्त राष्ट्र के राजदूत पद से हट जाएंगी, जिनकी जगह वहां की एक पूर्व पत्रकार हीथर नुआर्ट को चुना गया है। इस बात की घोषणा हेली ने अक्टूबर में ही कर दी थी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned