scriptUS एक इंच भी आगे बढ़ा तो कर देंगे न्यूक्लियर अटैकः नॉर्थ कोरिया | North Korea threatens USA to nuclear attack, release new video 'Last Chance' | Patrika News

US एक इंच भी आगे बढ़ा तो कर देंगे न्यूक्लियर अटैकः नॉर्थ कोरिया

Published: Mar 27, 2016 09:20:00 am

उत्तर कोरिया ने नया ‘लास्ट चांस’ नामक एक नया वीडियो जारी करते हुए अमरीका को परमाणु हमला करने की धमकी दी है

north korea nuclear attack on usa

north korea nuclear attack on usa

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया ने नया ‘लास्ट चांस’ नामक एक नया वीडियो जारी करते हुए अमरीका को परमाणु हमला करने की धमकी दी है। कोरिया ने अपने नए वीडियो में कहा है कि यदि वह अपनी जगह से एक इंच भी आगे बढ़ा, उस पर परमाणु हमला कर दिया जाएगा।

लगभग 4 मिनट की लंबाई वाले इस वीडियो में अमरीका की राजधानी वॉशिंगटन को परमाणु हमले में बर्बाद होते दिखाया गया है। वीडियो की शुरूआत यूएसए तथा कोरिया के संबंधों की इतिहास से शुरू होती है और खत्म वाशिंगटन की तबाही के साथ होता है।

वीडियो के अंत में कोरियाई भाषा में मैसेज आता है, ‘अगर अमेरिका एक इंच भी हमारी तरफ बढ़ा, तो हम फौरन न्यूक्लियर अटैक कर देंगे।’ गौरतलब है कि उत्तर कोरिया पहले भी कई बार दक्षिण कोरिया तथा अमरीका पर हमले की धमकी दे चुका है। साथ ही कथित रूप से वह जनवरी में हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर चुका है। हाल ही में उसने दक्षिण कोरिया तथा अमरीका से संयुक्त सैन्य अभ्यास पर नाराजगी जाहिर करते हुए अंजाम भुगतने की भी चेतावनी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो