script

अमरीका: पेलोसी का विदेश दौरा रद्द, राष्ट्रपति ट्रंप ने भी दिया कामबंदी का हवाला

Published: Jan 18, 2019 12:09:38 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ट्रंप ने गुरुवार को पेलोसी को एक लेटर लिखा।

Now Donald Trump cancels foreign trip of nancy pelosy

अमरीका: पेलोसी का विदेश दौरा रद्द, राष्ट्रपति ट्रंप ने भी दिया कामबंदी का हवाला

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी का विदेश दौरा रद्द कर दिया है। आपको बता दें कि ये खबर पेलोसी की ओर से ट्रंप के ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन को स्थगित करने के बाद सामने आई है। पेलोसी ने आंशिक कामबंदी का हवाला देते हुए ये दौरा रद्द किया था।

कामबंदी बहाल होने के बाद फिर तैयार होगा शेड्यूल

ट्रंप ने गुरुवार को पेलोसी के लिए लिखे पत्र में कहा, ‘मुझे आपको बताते हुए खेद हो रहा है कि कामबंदी की वजह से ब्रसेल्स, मिस्र और अफगानिस्तान के आपके दौरों को स्थगित किया जाता है।’ ट्रंप ने हालांकि ये आश्वासन दिया है कि बाद में इस दौरे के बारे में फिर से योजना बनाई जाएगी। ट्रंप ने कहा, ‘सरकारी कामकाज बहाल होने के बाद आपके इस सात दिवसीय कामकाजी दौरे का शेड्यूल फिर से तैयार किया जाएगा।’

सीमा सुरक्षा पर बातचीत करने के लिए दिया निमंत्रण

राष्ट्रपति ने पत्र में आगे ये भी कहा, ‘मुझे यह भी लगता है कि इस अवधि के दौरान आप मेरे साथ मिलकर सीमा सुरक्षा को मजबूत करने को लेकर चर्चा करें ताकि कामबंदी खत्म हो सके।’ हालांकि ट्रंप ने अपने संबोधन की तारीख को बढ़ाकर 29 जनवरी करने के पेलोसी के आग्रह का कोई उल्लेख नहीं किया।

पेलोसी ने रद्द किया था संबोधन

आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले पेलोसी ने ट्रंप का संबोधन रद्द करते हुए कहा था कि कामबंदी की वजह से इस कार्यक्रम के लिए पर्याप्त विशेष सुरक्षा उपलब्ध कराना संभव नहीं है क्योंकि सीक्रेट सर्विस और होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के कर्मचारियों को 25 दिनों से वेतन नहीं मिला है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो