scriptसऊदी अरब को नहीं बेच रहे परमाणु हथियार : पाकिस्तान  | Pakistan denies Saudi nuclear sale | Patrika News

सऊदी अरब को नहीं बेच रहे परमाणु हथियार : पाकिस्तान 

Published: Jun 05, 2015 07:07:00 pm

पाकिस्तान ने सऊदी अरब को किसी तरह के परमाणु हथियार बेचने की खबरों का खंडन किया है

Saudi Arabia, Pakistan

Saudi Arabia, Pakistan

वाशिंगटन। पाकिस्तान ने सऊदी अरब को किसी तरह के परमाणु हथियार बेचने या ऎसे हथियारों की प्रौद्योगिकी हस्तांतरित करने की खबरों का खंडन किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री एजाज अहमद चौधरी ने अपने अमरीकी दौरे के समापन पर गुरूवार को बड़े ही नाराजगी भरे लहजे में कहा, “यह अटकलें सरासर गलत हैं कि हम सऊदी अरब को परमाणु हथियार बेचने की सेाच रहे हैं। ये हथियार पूरी तरह से हमारे इस्तेमाल के लिए हैं ताकि देश की सरहदों को दुश्मनों से महफूज रखा जा सके।”

उन्होंने कहा, “सऊदी अरब के साथ परमाणु हथियारों के सौदे पर किसी तरह की कोई बातचीन नहीं हो रही है। पाकिस्तान के हथियार भंडार में ऎसे सौ से ज्यादा हथियार हैं लेकिन यह सब सिर्फ पाकि स्तान के इस्तेमाल के लिए है ताकि वह पूरब से आने वाले किसी भी खतरे का मुहतोड़ जवाब दे सके।”

चौधरी का इशारा भारत की ओर था जिसके साथ पाकिस्तान के सबंध तमाम कोशिशों के बावजूद सुधर नहीं पा रहे हैं। पाकिस्तान द्वारा सऊदी अरब को परमाणु हथियार बेचे जाने की अटकलें उसके पुराने इतिहास को देखते हुए लगायी गयी हैं। उस पर पहले भी यह आरोप लग चुके हैं कि उसने ईरान ,लीबिया और उत्तर कोरिया को परमाणु हथियारों की प्रौद्योगिकी बेची है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो