scriptUN में पाकिस्तान फिर से हुआ बेनकाब, कश्मीर पर दिखाई फोटो निकली फर्जी | Pakistan reply sushma swaraj speech in UN see fraud picture | Patrika News

UN में पाकिस्तान फिर से हुआ बेनकाब, कश्मीर पर दिखाई फोटो निकली फर्जी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2017 04:55:16 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पाकिस्तानी प्रतिनिधि ने यूएन में जो फोटो दिखाकर भारत पर हमला किया वो फोटो हीदी लिवाइन नाम की फोटोजर्नलिस्ट की है, जो कि उसकी वेबसाइट से ली गई है।

lodhi
न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के द्वारा पाकिस्तान को आड़े हाथों लिए जाने के बाद ‘राइट टु रिप्लाई’ के तहत पाकिस्तान ने भी भारत पर पलटवार किया है, लेकिन पलटवार करने के चक्कर में पाकिस्तान खुद ही औंधे मुंह जमीन पर आ गिरा है। दरअसल, सुषमा स्वराज के भाषण पर पलटवार करने के लिए आज पाकिस्तान की महिला प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भारत पर हमला बोला। इस दौरान लोधी ने एक फोटो दिखाते हुए ये दावा किया कि कश्मीर में लोगों के उपर सरकार और इंडियन आर्मी किस तरह से अत्याचार कर रही है। बताया जा रहा है कि लोधी के द्वारा दिखाई गई फोटो का भारत से दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं है। भारत को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान ने झूठी तस्वीर का सहारा लिया है।
‘भारत को बताया ‘मदर ऑफ टेररिजम’
अपनी स्पीच के दौरान फोटो को दिखाते हुए लोधी ने कहा कि ये भारतीय लोकतंत्र का असली चेहरा है। इस तस्वीर में एक लड़की का चेहरा बुरी तरह बिगड़ा हुआ नजर आता है। लोधी ने आरोप लगाया कि भारतीय सुरक्षाबलों की ज्यादती की वजह से लड़की की यह हालत हुई, इस लड़की पर पेलेटगन का इस्तेमाल किया गया है। सुषमा के भाषण का जवाब देते हुए पाकिस्तान की तरफ से मलीहा लोधी ने भारत को मदर ऑफ टेररिजम इन साउथ एशिया बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुलभूषण जाधव जैसे ‘जासूस’ के जरिए भारत उनके मुल्क में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।
मलीहा लोधी ने दिखाई फर्जी फोटो
मीडिया रिपोर्टस में इस तस्वीर को झूठा बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्टस में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान ने झूठी फोटो का इस्तेमाल कर भारत को बदनाम करने की साजिश रची है और जिस फोटो को यूएन में पेश किया गया है वो हीदी लिवाइन नाम की फोटोजर्नलिस्ट की है। उनकी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, यह फोटो गाजा शहर के शिफा अस्पताल में 22 जुलाई 2014 को ली गई थी। फोटो में दी गई जानकारी के मुताबिक, इजरायल की ओर से दो हवाई हमले करने के बाद एक परिवार के कई लोग मारे गए। पीड़ित लड़की इस हमले में बच गई थी। बम के अंदर धारदार चीजों से उसके चेहरे की यह हालत हो गई थी।
sushma
सुषमा ने धो डाला था पाकिस्तान को
इससे पहले सुषमा स्वराज ने यूएन में पाकिस्तान को जमकर आड़े हाथों लिया था। विदेश मंत्री के भाषण की हर बात पाकिस्तान से शुरु होकर पाकिस्तान पर ही खत्म हो रही थी। सुषमा स्वराज ने कहा था कि मानवाधिकार की धज्जियां उड़ाने वाला देश मानवाधिकारों की बात करता है, हिंदुस्तान आईआईटी, आईआईएम, इंजीनियर और डॉक्टर बनाता है तो वहीं पाकिस्तान जैश और लश्कर जैसे आतंकी संगठन बनाता है। सुषमा ने कहा था कि भारत गरीबी से लड़ रहा है और पाकिस्तान हमसे लड़ रहा है, सुषमा ने कहा कि जितना फंड पाकिस्तान आतंकियों पर करता है, अगर उतना अपनी आवाम पर करेगा तो अच्छा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो