scriptपेंटागन की शीर्ष प्रवक्ता डाना का इस्तीफा, दुर्व्यवहार मामले में कर रही हैं जांच का सामना | Pentagon spokeswoman resigns, she is facing abuse investigation | Patrika News

पेंटागन की शीर्ष प्रवक्ता डाना का इस्तीफा, दुर्व्यवहार मामले में कर रही हैं जांच का सामना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 02, 2019 08:54:15 pm

Submitted by:

mangal yadav

पेंटागन की शीर्ष प्रवक्ता डाना डब्लू. व्हाइट ने इस्तीफा दे दिया है। प्रवक्ता दुर्व्यवहार के आरोपों पर जांच का सामना कर रहीं हैं।

 डाना डब्लू. व्हाइट

पेंटागन की शीर्ष प्रवक्ता डाना का इस्तीफा, दुर्व्यवहार मामले में कर रही हैं जांच का सामना

वाशिंगटनः पेंटागन की शीर्ष प्रवक्ता डाना डब्लू. व्हाइट ने इस्तीफा दे दिया है। प्रवक्ता दुर्व्यवहार के आरोपों पर जांच का सामना कर रहीं हैं। डाना डब्लू. व्हाइट ने सोमवार रात को ट्विटर पर अपने इस्तीफे की घोषणा की। रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस द्वारा विभाग के कर्मचारियों को अपना विदाई संदेश देने के बाद डाना ने इस्तीफा दिया। व्हाइट ने ट्विटर पर कहा, “मैं मंत्री मैटिस, हमारे सेवा सदस्यों और सभी नागरिकों का जिन्होंने समर्थन दिया, उनकी सेवा के लिए इस प्रशासन में मौका देने के लिए धन्यवाद देती हूं। यह मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात रही। सुरक्षित रहें और भगवान आपका भला करे।”

चार्ल्स ई. समर्स लेंगे डाना डब्लू. व्हाइट की जगह
स्थानीय मीडिया के मुताबिक, रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को व्हाइट के अपने पद से इस्तीफा देने की जानकारी की पुष्टि की। वह रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क मामलों में सहायक के पद पर तैनात थीं। पेंटागन ने कहा कि चार्ल्स ई. समर्स, व्हाइट की जगह लेंगे और वह रक्षा मंत्री के कार्यवाहक सहायक होंगे। वह उर्बाना स्थित इलिनॉय विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और अमरीकी नौसेना में कैप्टन के पद पर तैनात हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है व्हाइट की छुट्टी इंस्पेक्टर जनरल द्वारा की जा रही जांच की रिपोर्ट से संबंधित है या नहीं। जनरल पता लगा रहे हैं कि व्हाइट अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया है या नहीं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो