script

Corona के डर से एयरपोर्ट पर तीन महीने तक छिपा रहा शख्स, भांडा फूटने पर हुआ गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 19, 2021 07:33:41 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अमरीका के शिकागो का है और वह शिकागो के O’Hare एयरपोर्ट आदित्य सिंह नाम का एक शख्स कोरोना के डर से तीन महीने तक छिपकर रहता रहा और किसी को भी पता नहीं चला।

america.jpg

Person hiding for three months at O’Hare airport for fear of Corona, Now Arrested

शिकागो। कोरोना महामारी ( Coorona Epidemic ) से पूरी दुनिया में लाखों लोगों की जान जा चुकी है और करोड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस महामारी के खौफ से लोग भयभीत हैं और बचने के लिए लोगों ने न जाने कितने उपाय और जतन किए हैं। लेकिन एक शख्स कोरोना के डर से बचने के लिए ऐसा उपाय किया जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। हालांकि अब जब शख्स का भांडा फूट गया तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल, एक शख्स कोरोना महामारी से बचने के लिए एयरपोर्ट पर जाकर छिप गया। वह तीन महीने तक एयरपोर्ट में ही छिपा रहा और किसी को भनक तक भी नहीं लगी। यह मामला अमरीका के शिकागो का है और वह शिकागो के O’Hare एयरपोर्ट छिपकर रहता था।

जो बिडेन की बड़ी घोषणा, बोले- पद संभालते ही 100 दिन में 10 करोड़ लोगों तक पहुंचाएंगे कोरोना वैक्सीन

हालांकि, एक दिन एयरपोर्ट के दो कर्मचारियों ने जब उनको देखा तो उन्हें शक हुआ। इसके बाद उनसे आईडी कार्ड मांगा तो उसने ऑपरेशन मैनेजर का आईडी दिखा दिया। लेकिन उस मैनेजर ने अक्टूबर महीने में ही अपना बैज गुम होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। ऐसे में कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और फिर जांच-पड़ताल के बाद उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस शख्स की पहचान आदित्य सिंह के रूप में हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yrzvt

कोरोना के डर से घर नहीं जाता था आदित्य

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 36 वर्षीय आदित्य सिंह कैलिफॉर्निया से संबंध रखता है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान सरकारी वकील कैथलीन हगर्टी ने कहा कि आदित्य ने पुलिस को ये बताया है कि वह कोरोना के डर से घर नहीं जाता था। उसे एक बैज एयरपोर्ट पर मिला था और फिर यात्रियों द्वारा दिए गए खाने के सहारे वह अपना पेट भरता था।

आदित्य पर गलत तरीके से प्रतिबंधित क्षेत्र में दाखिल करने और कर्मचारी का बैज चुराने का आरोप लगाया गया। जज ने कहा यदि वह एक हजार डॉलर (करीब 73 हजार रुपये) जमानत राशि देता है तो उसे छोड़ दिया जाएगा।

अमरीका में कोरोना का कहर बरकरार, अप्रैल 2021 तक मौत का आंकड़ा 5.5 लाख तक पहुंचने की संभावना

जांच पड़ताल में पुलिस को ये पता चला कि आदित्य का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। वह पिछले साल 19 अक्टूबर को एक विमान से लॉस एंजिलिस से ओ’हारे एयरपोर्ट पहुंचा था। बचाव पक्ष ने कहा कि अभी तक ये साफ नहीं है कि लॉस एंजिलिस में रहने वाला आदित्य शिकागो क्यों आया।

इधर कुक काउंटी की जज सुजाना ओर्टज ने इस पूरे मामले में हैरानी जताई है। उन्होंने कहा कि ‘एक अनधिकृत, गैर-कर्मचारी व्यक्ति फर्जी बैज के साथ 19 अक्टूबर 2020 से 16 से 2021 के बीच ओ’हारे हवाई अड्डे टर्मिनल के एक सुरक्षित हिस्से में कथित तौर पर रह रहा था और किसी को पता नहीं चला?

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yrys7

ट्रेंडिंग वीडियो