scriptबैंक डकैती के लिए मशहूर ‘पिंक लेडी बैंडिट’ एफबीआई की हिरासत में | "Pink Lady Bandit", Who Robbed Multiple Banks Arrested | Patrika News

बैंक डकैती के लिए मशहूर ‘पिंक लेडी बैंडिट’ एफबीआई की हिरासत में

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2019 01:59:38 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Pink Lady Bandit ने एक महीने में तीन बैकों में लूटपाट मचाई
अमरीका सरकार ने दस हजार डॉलर का ईनाम घोषित किया था

सिर्स बैज

वाशिंगटन। अमरीकी जांच एजेंसी एफबीआई ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। यह महिला ‘पिंक लेडी बैंडिट’ के नाम से मशहूर है। अब इसके जुर्म के चर्चे पूरे उत्तर कैरोलीना में छाए हुए हैं। महिला पर आरोप है कि उसने कई राज्यों के बैंकों में लूटपाट मचाई हैै।

35 वर्षीय सिर्स बैज रविवार को अपने साथी 38 वर्षीय एलेक्सिस मोरेल्स के साथ पकड़ी गई है। एफबीआई ने उस पर दस हजार डॉलर का ईनाम घोषित किया था। महिला पर आरोप है कि बीते एक सप्ताह में उसने 665 मील के दायरे में फैले तीन बैंकों में चोरी की है।

पाकिस्तान: रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ सेना का विमान, 17 लोगों की मौत

एलेक्सिस मोरेल्स

एफबीआई ने कहा कि बैज और उसके साथी मोराले को नार्थ कैरोलिना स्थित ग्रीनविल से गिरफ्तार किया गया। एफबीआई के अनुसार, इन्हें पकड़ने के लिए बड़ा जाल बिछाया गया था। शहर में खबरियों और पुलिस विभाग ने मिलकर काम किया। इस कामयाबी को लेकर प्रशासन ने भी एफबीआई की पीठ थपथपाई है।

2020 से पहले अफगानिस्तान में अमरीकी सैनिकों की संख्या कम करना चाहते हैं ट्रंप: माइक पोम्पियो

एफबीआई के अनुसार ‘पिंक लेडी बैंडिट’ के नाम से मशहूर महिला ने बैकों में डकैतियां डाली हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस महिला ने एक महीने के अंदर तीन बैंक में लूट को अंजाम दिया। इस दौरान वह पुलिस के लिए चुनौती बन चुकी थी।
पाकिस्तान: बंटवारे के समय बंद हुआ 1000 साल पुराना हिन्दू मंदिर फिर से खुला

सिर्स बैज ने पेंसिल्वेनिया के कार्लिसल में ऑर्टस्टाउन बैंक में 20 जुलाई को डकैती डाली। तीन दिन बाद ही उसने लगभग 200 मील दूर, डेलावेयर, रिहॉथ बीच में एम एंड टी बैंक को लूट लिया। इसके बाद अगले ही दिन उसने 300 मील दूर दक्षिण के उत्तरी केरोलिना के आयडेन बैक में चोरी करने की कोशिश की और पकड़ी गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुछ लोगों ने महिला की संदिग्ध हरकत को देखकर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस और एफबीआई की टीम ने जाल बिछाकर महिला और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो