टेक्सास में निजी यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त, दस लोगों की मौत

Texas plane crash: दुर्घटना के कारणों की पड़ताल की जा रही है, शुरुआती रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि टेकआफ के बाद ही प्लेन के इंजन में खराबी आई थी

By: Mohit Saxena

Updated: 01 Jul 2019, 01:21 PM IST

वाशिंगटन। अमरीकी राज्य टेक्सास (Texas) में एक छोटा यात्री विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दस लोगों की मौत हो गई। विमानन अधिकारियों के अनुसार डलास काउंटी मेडिकल एक्जामिनर ने हादसे में किसी के भी जीवित न होने की पुष्टि की है। नेशनल ट्रांस्पोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अनुसार दुर्घटना का शिकार हुआ विमान किंग एयर 350 का एक दो इंजन वाला यात्री विमान था।

DMZ: उत्तर और दक्षिण कोरिया सीमा का अनोखा इलाका, तनाव के बावजूद नहीं है फौज की मौजूदगी

 

यह निजी विमान एडिसन म्यूनिसिपल एयरपोर्ट (Addison Municipal Airport) से उड़ान भरने के बाद हैंगर (Hanger) में जा घुसा। इसके बाद उसमें आग लग गई। इस दौरान हैंगर में कोई मौजूद नहीं था, नहीं तो मरने वालों का आंकड़ा अधिक होता। प्लेन क्रैश (Plane Crash) के कारणों की पड़ताल की जा रही है। आपको बता दें हैंगर एक छोटी इमरात होती है जो विमान को कंट्रोल करती है।

ट्रंप-किम मीटिंग: अमरीकी प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम के साथ कोरियाई सुरक्षागार्डों ने की बदसलूकी

बताया जा रहा है कि विमान के टेकआफ के बाद ही एक इंजन खराब हो गया था। इसके बाद कुछ दूर तक उड़ान भरने के बाद विमान हैंगर में जा घुसा। जांच अधिकारियों का कहना है कि हादसे से पहले विमान के पालयट की ओर से इंजन के खराब होने की कोई सूचना नहीं दी गई थी। यह हादसा अचानक हुआ। फिलहाल इसमें सवार यात्रियों की पहचान की जा रही है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned