scriptVideo: पायलट ने तालाब में कराई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, फिर जो हुआ वो किसी ने नहीं सोचा था | plane emergency landing in golf course pond | Patrika News

Video: पायलट ने तालाब में कराई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, फिर जो हुआ वो किसी ने नहीं सोचा था

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2017 03:06:25 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

अमरीका के लॉस एंजेलिस में पायलट ने विमान की लैंडिंग तालाब में करा दी।

flight emergency landing in pond, emergency landing, flight
वाशिंगटन। साल 2009 में अमरीका में एक जहाज में तकनीकी खराबी आ जाने के बाद पायलट ने नदी में लैडिंग करके सैकड़ों लोगों की जान बचाई थी। ठीक उसी तरह अमरीका के लॉस एंजेलिस में पायलट ने विमान की लैंडिंग तालाब में करा दी। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को एक विमान में तकनीकी खराबी आ गई। जब ये खराबी आई तो विमान की ऊंचाई बहुत ज्यादा थी। पायलट ने पहले अपने स्तर पर इंजन में आई खराबी को दूर कर विमान को नजदीकी एयरपोर्ट की ओर ले जाने की कोशिश की, लेकिन जब ऐसा नहीं हुआ तो पायलट ने नया तरीका निकाला। पायलट ने गोल्फ कोर्स मैदान के तालाब में एमरजेंसी लैंडिंग कराई। एक तरह से ये लैंडिंग कायमाब रही क्योंकि लैंडिंग के दौरान किसी को चोट नहीं आई।
अगर आपके पास है बाइक तो पढ़ लें हाईकोर्ट का ये फैसला

पायलट की समझदारी से बची कई लोगों की जान
जब पायलट ने लैंडिंग करवाई तो वहां पर कोई आदमी मौजूद नहीं था। इसके साथ ही उस इलाके में इमारतें भी नहीं थी। जिस वजह से किसी भी तरह की हानि नहीं हुई। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया।
विमान का इंजन हुआ था खराब
मामले में प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि उड़ान के दौरान विमान के इंजान में खराबी आ गई थी। इस पर विमान के पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल की इसकी जानकारी दी। लोग आनन-फानन में इमरजेंसी लैंडिंग की तैयारी करने लगे, इस बीच समझदारी दिखाते हुए प्लने को गोल्फ कोर्स के तालाब में लैंड करवा दिया।
3 लाख रुपये में बिक रहा 2 रुपये का पुराना सिक्का, इस साइट पर जाकर आप भी बेच सकते हैं अपना सिक्का

पायलट नदी में उतार चुका है विमान
आपको बता दें कि साल 2009 में एक ऐसा वाक्या हो चुका है। उस दौरान यूएस एयरवेस की फ्लाइट से परिंदों का झुंड टकरा गया था। जिसके बाद विमान के इंजन ने काम करना बंद कर दिया था। उस दौरान पायलट ने समझदारी दिखात हुए विमान को हडसन नदी में उतार दिया था। पायलट की इस समझदारी की वजह से विमान में सवार 155 यात्रियों की जान बचा ली गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो