scriptचीन के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, ब्रिक्स की बैठक में उठाया आतंकवाद का मुद्दा | PM Modi and Chinese President Jinping meet on sidelines of G20 summit | Patrika News

चीन के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, ब्रिक्स की बैठक में उठाया आतंकवाद का मुद्दा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2018 07:58:26 pm

Submitted by:

mangal yadav

पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने G-20 सम्मेलन में अलग से मुलाकात की।

PM Modi and Chinese President Jinping

चीन के राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, ब्रिक्स की बैठक में उठाया आतंकवाद का मुद्दा

ब्यूनस आयर्स: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्जेटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर शुक्रवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। बैठक में दोनों देशों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। बैठक में दोनों देशों के नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई।

 

https://twitter.com/hashtag/G20?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ब्रिक्स देशों के नेताओं के साथ बैठक
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स( BRICS) देशों के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया और कहा कि आतंकवाद दुनिया के लिए अभी भी बड़ी चुनौती बना हुआ है। पीएम ने ब्रिक्स देशों से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग की अपील की। बता दें कि भारत, अफगानिस्तान समेत कई देशों में आतंकी वारदातें पिछले कुछ वर्षों से बढ़ी हैं। जम्मू-कश्मीर में पाक प्रायोजित आतंकवाद भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है।

https://twitter.com/hashtag/Argentina?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से भी मिले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्यूनस आयर्स में गुरुवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की और स्थिर व अनुमानित ऊर्जा कीमत होने की महत्ता पर जोर दिया। दोनों नेता निवेश, प्रौद्योगिकी, विनिर्माण, रक्षा के क्षेत्र में ठोस कार्य करने की संभावनाओं के लिए एक व्यवस्था गठित करने पर सहमत हुए। इसके साथ ही क्राउन प्रिंस ने कहा कि सऊदी अरब भारत के राष्ट्रीय बुनियादी ढांचा कोष में शुरुआती निवेश को अंतिम रूप देगा। दोनों नेताओं के बीच गुरुवार को हुई वार्ता में इस बात की ओर भी ध्यान दिया गया कि सऊदी अरब अगले दो या तीन वर्षो में कई क्षेत्रों में कैसे अपना निवेश बढ़ाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो