scriptपुलिस ने किया कोकीन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, जब्त हुई 153 करोड़ की कोकीन | Police seizes cocaine worth 2.2 crore dollor in chile | Patrika News
अमरीका

पुलिस ने किया कोकीन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, जब्त हुई 153 करोड़ की कोकीन

इस अभियान के तहत उन्होंने 993 किलोग्राम कोकीन जब्त किया, जिसकी कीमत करीब 2.2 करोड़ डॉलर तक बताई जा रही है।

नई दिल्लीNov 29, 2018 / 01:29 pm

Shweta Singh

Police seizes cocaine worth 2.2 crore dollar in chile

पुलिस ने किया कोकीन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, जब्त हुई 2.2 करोड़ डॉलर की कोकीन और 23 SUV

सैंटियागो। चिली से कोकीन तस्करी का बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने देश के उत्तरी हिस्से में एक अभियान चलाकर इस संबंध में नौ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस अभियान के तहत उन्होंने 993 किलोग्राम कोकीन जब्त किया, जिसकी कीमत करीब 2.2 करोड़ डॉलर तक बताई जा रही है।

एक साल की जांच-पड़ताल के बाद शुरू किया था अभियान

इस संबंध में एक समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि बोलीविया के दो नागरिकों के नेतृत्व वाले एक गिरोह को निशाना बनाकर यह अभियान शुरू किया गया था। इस इकाई के कमांडर गिउलेर्मो गाल्वेज ने मीडिया को बताया कि इस अभियान को अभियोजकों और पुलिस की संगठित अपराध इकाई के सदस्यों की एक साल की जांच-पड़ताल के बाद शुरू किया गया।

23 एसयूवी भी जब्त

बताया जा रहा है कि इस गिरोह के लोग बोलीविया जाकर ड्रग्स लाते थे और यहां चिली में बेचा करते थे। जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 15 अरब पेसो (2.2 करोड़ डॉलर) है। इसके साथ ही पुलिस ने इस गिरोह से संबंधित 23 एसयूवी भी जब्त की है। इन गाड़ियों का इस्तेमाल नारकोटिक्स की स्मलिंग में किया जाता था।

हो सकती है पांच साल की सजा

इस मामले में अभियोजक राउल एरैनसिबिया का कहना है कि पकड़े गए लोगों का अदालत में आरोप साबित होने पर, उन्हें पांच साल तक की जेल हो सकती है। यही नहीं अगर उन पर आपराधिक षडयंत्र जैसे अन्य आरोपों की पुष्टि हो जाती है तो यह सजा बढ़ भी सकती है।

Home / world / America / पुलिस ने किया कोकीन तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, जब्त हुई 153 करोड़ की कोकीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो