scriptमौत से पहले लादेन को हुआ होगा आभास,9/11 नहीं भूला अमरीका: ओबामा | President Obama Recalls Osama Bin Laden’s Death on 5th Anniversary | Patrika News

मौत से पहले लादेन को हुआ होगा आभास,9/11 नहीं भूला अमरीका: ओबामा

Published: May 03, 2016 03:55:00 pm

अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने स्पेशल फोर्स द्वारा ओसामा बिन लादेन को मारे जाने के पांच साल बाद कहा है

Barack Obama

Barack Obama

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने स्पेशल फोर्स द्वारा ओसामा बिन लादेन को मारे जाने के पांच साल बाद कहा है कि 9/11 के मास्टरमाईंड को अपने अंतिम क्षणों में इस बात का आभास हो गया होगा कि अमेरिका अभी भी 9/11 के हमले को नहीं भूला है।

सोमवार को एक न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में ओबामा ने कहा कि मेरे लिए यह साफ था कि लादेन को पकडऩे का यह हमारे पास सबसे अच्छा मौका है, यदि हम अब कार्रवाई नहीं करते हैं, तो मौका हमारे हाथ से जा सकता है।

ओबामा ने कहा कि हमें पता था कि इससे पाकिस्तान के भीतर कुछ महत्वपूर्ण तनाव पैदा हो सकता है और अगर यह लादेन नहीं हुआ तो इसका असर हमारे हितों पर पड़ेगा। मैं 9/11 के पीडि़त परिवारों और उनके दर्द को महसूस कर रहा था और हमारे लिए यह महत्वपूर्ण था कि उनको न्याय मिल सके।

ओबामा ने कहा कि कई लोग इस घटना को उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते हैं। गौरतलब है कि 2 मई, 2011 में अमरीकी स्पेशल फोर्स ने 9/11 हमले के मास्टरमार्इंड ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में घुसकर मारा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो