scriptअमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रियलिटी शो कलाकार मैनिगॉल्ट को कहा ‘घटिया इंसान’ | President Trump told Reality Show Artist Manigault 'Badse Humans' | Patrika News

अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रियलिटी शो कलाकार मैनिगॉल्ट को कहा ‘घटिया इंसान’

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2018 04:02:05 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

रियलिटी शो कलाका ने अपनी आने वाली किताब में ट्रंप को कट्‌टर कहा है। इसी के जवाब में ट्रंप ने उन्हें घटिया करार दे दिया।

trump

अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रियलिटी शो कलाकार मैनिगॉल्ट को कहा ‘घटिया इंसान’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस की पूर्व कर्मी और रिएलिटी टीवी शो की कलाकार ओमारोसा मैनिगॉल्ट न्यूमैन को ‘घटिया इंसान’ कह दिया। दरअसल वे शनिवार को न्यू जर्सी स्थित गोल्फ क्लब के एक कार्यक्रम में गए थे। वहां जब संवाददाताओं ने उनसे सवाल किया कि क्या मैनिगॉल्ट ने उनके साथ विश्वासघात किया है? इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि- वे एक घटिया इंसान हैं।
बता दें, मैनिगॉल्ट ने अपनी शीघ्र प्रकाशित होने वाली अपनी किताब में ट्रंप के बारे में टिप्पणी की है। जानकारी के अनुसार- उन्होंने अपनी ‘अपहिंज्ड’ नाम की किताब में यह दावा किया है कि ट्रंप ने उनके एक टीवी शो ‘द अप्रेंटिस’ के दौरान सेट पर नस्लीय टिप्पणियां की थीं। उन्होंने ट्रंप को कट्‌टर और नस्लवादी भी कहा।
ये किताब मंगलवार को रिलीज होगी। मैनिगॉल्ट न्यूमैन ट्रंप के द अप्रेंटिस रिएलिटी शो में एक प्रतिभागी थीं। इसके वे उनकी एक वरिष्ठ सलाहकार बन गईं। व्हाइट हाउस की ओर से पहले से ही मैनिगॉल्ट की बातों को को झूठ और गलत बताकर इसकी आलोचना कर चुका है। ओमारोसा ने 20 जनवरी 2018 को ही अपना पद छोड़ दिया था।
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने ओमारोसा के पद छोड़ने की जानकारी है। सारा सैंडर्स ने अपने बयान में कहा था कि- ओमारोसा मैनिगॉल्ट न्यूमैन ने अन्य अवसरों को भुनाने के लिए इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा 20 जनवरी 2018 तक प्रभावी नहीं होगा।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- एक समाचार एजेंसी के पास इस किताब की प्रति है। जिसमें मैनिगॉल्ट ने लिखा है कि ट्रंप के शो के सेट पर ‘एन’ शब्द (अश्वेतों के खिलाफ की जाने वाली टिप्पणी) का बार-बार उपयोग किया गया है और स्टूडिया में इसके टेप मौजूद हैं। साथ ही उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि ट्रंप की मानसिक हालत गिरावट की ओर जा रही है। इसके लक्षण साफ देखे जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो