scriptट्रंप के पूर्व सहयोगी पॉल मैनाफोर्ट घोर अपराधी, जानबूझकर बार-बार किया कानून का उल्लंघन | Prosecutors claims Manafort trump's close ally Doesn't deserve Leniency | Patrika News

ट्रंप के पूर्व सहयोगी पॉल मैनाफोर्ट घोर अपराधी, जानबूझकर बार-बार किया कानून का उल्लंघन

Published: Feb 24, 2019 06:48:37 pm

Submitted by:

Shweta Singh

घोर अपराधी हैं पॉल मैनाफोर्ट
बार-बार ढिठाई के साथ कानून का उल्लंघन किया
2016 के राष्ट्रपति चुनाव के बाद भी जारी रखा अपराध

Prosecutors claims Manafort trump's close ally Doesn't deserve Leniency

ट्रंप के पूर्व सहयोगी पॉल मैनाफोर्ट घोर अपराधी, जानबूझकर बार-बार किया कानून का उल्लंघन

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक सहयोगी के बारे में संगीन खुलासे किए गए हैं। विशेष वकील रॉबर्ट मुलर के कार्यालय के अभियोजकों ने एक सजा से संबंधित दस्तावेज में ट्रंप के सहयोगी रह चुके पॉल मैनाफोर्ट के बारे में लिखा है कि वह (पॉल) ‘घोर अपराधी’ (हार्डेड क्रिमिनल) हैं।

बार-बार ढिठाई के साथ कानून का उल्लंघन किया

इस ज्ञापन में लिखा है कि मैनाफोर्ट ने ‘बार-बार ढिठाई के साथ कानून का उल्लंघन किया।’ उन्होंने यह भी लिखा कि यह सब 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के बाद भी चलता रहा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ज्ञापन शुक्रवार को दायर किया गया। इसके बाद शनिवार को कुछ संपादित अंश के साथ सार्वजनिक किया गया। बता दें कि अभियोजकों ने न्यायाधीश एमी बर्मेन जैक्सन से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि जेल की सजा पा चुके 69 वर्षीय पॉल कभी आजाद नहीं हो सकें।

लगे हैं मनी लॉंड्रिंग और विदेशी लॉबिंग जैसे आरोप

आपको बता दें कि पॉल ने पिछले साल सितंबर में अमरीका के खिलाफ साजिश रचने और साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप को स्वीकार किया था। उस समय अपनी याचिका में ट्रंप के पूर्व सहोयगी ने मनी लॉंड्रिंग और विदेशी लॉबिंग अपराध में शामिल होने की बात भी स्वीकार की थी। यही नहीं इस बीच, मैनहटन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी द्वारा भी पॉल मैनाफोर्ट पर राज्य के कानून का उल्लंघन करने और अन्य वित्तीय अपराध करने के लिए आरोप लगाने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में ट्रंप ने इस बाते के संकेत नहीं दिए हैं कि पॉल को क्षमा करेंगे या नहीं हालांकि, वह उनके लिए कई बार समर्थन जाहिर कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो