scriptपुलवामा हमले के बाद भारत-अमरीका साथ करेंगे आतंकवाद से मुकाबला, पाक को मिली चेतावनी | Pulwama attack unites India and US against terrorism | Patrika News

पुलवामा हमले के बाद भारत-अमरीका साथ करेंगे आतंकवाद से मुकाबला, पाक को मिली चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 12:29:26 pm

Submitted by:

Shweta Singh

घाटी में हुए इस आत्मघाती हमले पर टिप्पणी करते हुए अमरीका की ओर से कहा कि अब आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत और अमरीका साथ हैं और ये सहयोग और मजबूत होगा।

Pulwama attack unites India and US against terrorism

पुलवामा हमले के बाद भारत-अमरीका साथ करेंगे आतंकवाद से मुकबला, पाक को मिली चेतावनी

न्यूयॉर्क। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में सीधे-सीधे पाकिस्तान का नाम लिया है। घाटी में हुए इस आत्मघाती हमले पर टिप्पणी करते हुए अमरीका की ओर से कहा कि अब आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत और अमरीका साथ हैं और ये सहयोग और मजबूत होगा।

अमरीका ने की हमले की निंदा

ट्रंप की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने गुरुवार रात इस बारे में बयान जारी किया इसमें उन्होंने कहा, “पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह द्वारा किए गए जघन्य आतंकवादी हमले की अमरीका निंदा करता है, जिसमें भारतीय अर्धसैनिक बल के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए हैं और कम से कम 44 अन्य घायल हुए हैं।” बयान में आगे कहा गया है, “अमरीका ने पाकिस्तान से अपनी सरजमीं से संचालित हो रहे सभी आतंकवादी समूहों का समर्थन बंद करने के लिए कहा है। साथ ही उससे आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने को फौरन बंद करने के लिए कहा है। इनका एकमात्र लक्ष्य अराजकता, हिंसा और आतंकवाद फैलाना है।”

आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार के साथ

वाइट हाउस के बयान में चेतावनी देते हुए कहा गया है, “यह हमला अमरीका और भारत के बीच आतंकवाद-रोधी सहयोग और समन्वय को मजबूत करने के हमारे संकल्प को मजबूत करता है।” आपको बता दें कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) ने गुरुवार को पुलवामा में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले में 45 जवान शहीद हुए हैं, जबकि 38 घायल हुए हैं। हमले की निंदा करते हुए विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा, “अमरीका अपने सभी स्वरूपों में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत सरकार के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।” बयान में कहा गया है, “संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने इस जघन्य कृत्य की जिम्मेदारी ली है।”

यही नहीं बयान में ये भी कहा गया है, “हम सभी देशों से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुरूप अपनी जिम्मेदारियों को बनाए रखने के लिए और आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह और समर्थन देना बंद करने की अपील करते हैं।”

ट्रेंडिंग वीडियो