America: एक दिन में रिकॉर्ड 1.77 लाख कोरोना के नए केस दर्ज, संक्रमितों का आंकड़ा 1.07 करोड़ पार

HIGHLIGHTS

  • Coronavirus Cases In America: अमरीका में बीते 24 घंटे में एक दिन में रिकॉर्ड 1.77 लाख नए केस सामने आए हैं।
  • अमरीका में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1.07 करोड़ पार हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 2.44 लाख से अधिक हो गई है।

By: Anil Kumar

Updated: 15 Nov 2020, 12:20 PM IST

वाशिंगटन। पूरी दुनिया कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से जूझ रही है और लगातार तेजी के साथ कोरोना के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं। आलम ये है कि अब हर दिन 5-6 लाख नए मामले दुनियाभर में सामने आ रहे हैं। कोरोना से सबसे अधिक अमरीका ( Coronavirus In America ) प्रभावित है। अमरीका में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।

अब हालात धीरे-धीरे और भी खराब होते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 1.77 लाख नए केस सामने आए हैं। शुक्रवार और शनिवार के बीच एक लाख 77 हजार मामले दर्ज किए गए हैं।

Trump का दावा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में America कर रहा है अच्छा, India में बढ़ी समस्या

देश में कोरोना की वजह से खराब होते हालात को देखते हुए प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन ( Joe Biden ) एक्टिव हो गए हैं। इस संबंध में उन्होंने शनिवार को अपनी टास्क फोर्स के साथ बैठक की। इससे पहले वे ट्रंप सरकार पर कोरोना को संभालने में असफल होने का आरोप लगा चुके हैं।

अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड केस दर्ज

आपको बता दें कि अमरीका में एक दिन में रिकॉर्ड 1.77 लाख मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही अमरीका में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1.07 करोड़ पार हो गई है, जबकि वहीं मरने वालों की संख्या 2.44 लाख से अधिक हो गई है।

अमरीका के 50 राज्य कोरोना से प्रभावित है, जिसमें से कुछ राज्यों में वायरस तेजी से फैल रहा है , इसमें ओरेगन और मिशिगन शामिल है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन दोनों राज्यों में कुछ प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। अमरीका के 10 राज्य बाकी राज्यों की तुलना में अधिक प्रभावित हैं।

Coronavirus: WHO के महानिदेशक को संक्रमित होने का डर, खुद को क्वारंटीन किया

अमरीका के तीन राज्यों में कोरोना का प्रभाव सबसे अधिक है। सिर्फ न्यूयॉर्क में 34 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि न्यूजर्सी में अब तक 16,522 और कैलिफोर्निया में 18,172 लोगों की मौत हो चुकी है।

पूरी दुनिया की बात करें तो अब तक 5.5 करोड़ से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं,जबकि 13 लाख 17 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अच्छी बात ये है कि अब तक तीन करोड़ 78 लाख से अधिक लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned