script

अमरीका में भीषण सड़क हादसा, 5 प्रवासियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2018 02:20:43 pm

Submitted by:

mangal yadav

अमरीका के टेक्सास में एक सड़क हादसे में पांच प्रवासियों की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हैं।

accident

अमरीका में भीषण सड़क हादसा, 5 प्रवासियों की मौत

वाशिंगटनः टेक्सास में मेक्सिको सीमा के पास सड़क दुर्घटना में एक तेज रफ्तार वाहन में सवार पांच प्रवासियों की मौत हो गई। ये प्रवासी नागरिक बिना दस्तावेजों के अवैध रूप से यात्रा कर रहे थे और टेक्सास में सीमा गश्ती दल के सुरक्षाकर्मियों द्वारा इनके वाहन का पीछे किए जाने के बाद इन्होंने वाहन की रफ्तार बढ़ा दी, जिसके चलते यह दुर्घटना हुई। स्थानीय मीडिया ने अनुसार, यह दुर्घटना सैन एंटोनियो से लगभग 100 मील दक्षिण पश्चिम में बिग वेल्स के पास रविवार को हुई। बताया जा रहा है कि कार में 14 लोग सवार थे और जब वाहन राजमार्ग 85 पर पलटा तो इसमें कुछ बाहर निकलने में कामयाब रहे।

सीमा गश्ती दल ने वाहन का किया था पीछा
डैमिट काउंटी के शेरिफ मैरियन बॉयड ने बताया कि वाहन में 14 लोग सवार थे। उन्होंने कहा, “सीमा गश्ती दल वाहन का पीछा कर रहा था। वाहन करीब 160 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रहा था। हम वाहन को सड़क से उतारकर कच्चे रास्ते की ओर ले जाने में सक्षम हुए लेकिन वाहन को नियंत्रण लेने के दौरान कई कई बार पलटा और दुर्घटना का शिकार हुआ।” स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, चार लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया जबकि कई लोगों को हेलीकॉप्टर के जरिए सैन एंटोनियो के अस्पताल पहुंचा गया, जिसमें से एक ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः सड़क हादसे में कंबोडिया के राजकुमार नोरोडोम रनारिद्ध घायल, पत्नी की मौत
वाहन चालक गिरफ्तार
इस दुर्घटना में वाहन चालक को भी चोटें लगी हैं। वाहन चालक को पुलिस हिरासत में रखा गया है। बताया जा रहा है कि मेक्सिको के कुछ लोग अमरीका में अवैध रूप से घुस जाते हैं और यहां पर रहने लगते हैं। सीमा गश्ती ऐसे लोगों को अमरीका में घुसने से रोकने के लिए लगातार सीमा पर चौकसी बरत रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो