scriptनासा के अंतरिक्ष यात्री ने दिया इस्तीफा, 50 वर्षों में पहली बार हुआ कुछ ऐसा | Robb Kulin first astronaut to resign from NASA in 50 years | Patrika News
अमरीका

नासा के अंतरिक्ष यात्री ने दिया इस्तीफा, 50 वर्षों में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

ऐसा मामला नासा के 50 वर्षों में पहली बार हुआ है।

Aug 30, 2018 / 12:18 pm

Shweta Singh

Robb Kulin first astronaut to resign from NASA in 50 years

नासा के अंतरिक्ष यात्री ने दिया इस्तीफा, 50 वर्षों में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

वाशिंगटन डीसी। अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा में पहली बार कुछ ऐसा हुआ जो उसके इतिहास में कभी नहीं हुआ है। दरअसल इस अंतरिक्ष एजेंसी में पहली बार किसी यात्री ने अपनी ट्रेनिंग से इस्तीफा दिया है। ऐसा मामला नासा के 50 वर्षों में पहली बार हुआ है।
एजेंसी के एक प्रवक्ता ब्रांडी डीन ने दी इसकी जानकारी

इस ऐतिहासिक इस्तीफे के बारे में एजेंसी के एक प्रवक्ता ब्रांडी डीन ने जानकारी दी। ब्रांडी ने बताया कि इस्तीफा देने वाले अंतरिक्ष यात्री का नाम रोब कुलिन है। उसके इस कदम के पीछे की वजह के बारे में उन्होंने बताया कि अंतरिक्ष यात्री ने व्यक्तिगत कारणों से यह फैसला लिया है। ब्रांडी के मुताबिक इस्तीफा 31 अगस्त से प्रभावी होगा।
इस मुकाम तक पहुंच पाना हर किसी के बस की बात नहीं: प्रवक्ता

हालांकि उन्होंने आगे ये भी कहा कि इस मुकाम तक पहुंच पाना किसी के लिए आसान नहीं है। यहां तक आने के लिए हर साल लगभग 18,000 लोग नियमित रूप से मौके की तलाश में लगे रहते हैं। आपको बता दें कि कुलिन से पहले 1968 से अब तक किसी यात्री ने इस्तीफा नहीं दिया था उसके बाद वो ही ट्रेनिंग छोड़ने वाले पहले अंतरिक्ष यात्री हैं।

Home / world / America / नासा के अंतरिक्ष यात्री ने दिया इस्तीफा, 50 वर्षों में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो