scriptवर्जीनिया: डिप्टी गवर्नर पर दूसरी महिला ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप, तेज हुई इस्तीफे की मांग | Second woman accuses Virginia lt governor of sexual harassment | Patrika News

वर्जीनिया: डिप्टी गवर्नर पर दूसरी महिला ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप, तेज हुई इस्तीफे की मांग

Published: Feb 09, 2019 08:22:04 pm

Submitted by:

Shweta Singh

वर्जीनिया हाउस में डेमोक्रेट पैट्रिक होप ने कहा कि अगर लेफ्टिनेंट गवर्नर इस्तीफा नहीं देते हैं तो वह सोमवार को महाभियोग प्रस्ताव पेश करेंगे।

Second woman accuses Virginia lt governor of sexual harassment

वर्जीनिया: डिप्टी गवर्नर पर दूसरी महिला ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप, तेज हुई इस्तीफे की मांग

वाशिंगटन। वर्जीनिया के लेफ्टिनेंट गवर्नर जस्टिन फेयरफाक्स पर एक और महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस महिला ने दावा किया कि साल 2000 में ड्यूक यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन की पढ़ाई के दौरान जस्टिन ने उनके साथ यौन उत्पीड़न किया था। इस महिला के आरोप का खुलासे होने के बाद शीर्ष डेमोक्रेट अब और जोरदार तरीके से जस्टिन से इस्तीफा मांगने की तैयारी में हैं।

तुरंत इस्तीफा देने की मांग

अमरीकी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, मैरीलैंड की रहने वाली महिला मेरेडिथ वॉटसन ने शुक्रवार को कहा कि उनपर वर्ष 2000 में फेयरफॉक्स द्वारा सोच समझकर और आक्रामक रूप से हमला कर यौन उत्पीड़न किया गया। महिला ने फेयरफॉक्स से तुरंत इस्तीफा देने की मांग की है।

सोमवार को महाभियोग प्रस्ताव होगा पेश

आपको बता दें कि वॉटसन के पहले कैलिफोर्निया की एक राजनीतिक विज्ञान प्रोफेसर वैनेसा सी. टायसन ने भी फेयरफॉक्स पर भी आरोप लगाया है। वैनेसा ने कहा था कि बॉस्टन में 2004 डेमोक्रेटिक नेशनल कंवेंशन के दौरान फेयरफॉक्स द्वारा उनके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था। आपको बता दें कि दोनों महिलाओं के आरोपों को सिरे से नकारने वाले फेयरफॉक्स को शुक्रवार रात को उनके इस्तीफे की मांग का सामना करना पड़ा। वर्जीनिया हाउस में डेमोक्रेट और सेनेट ने उनसे पद छोड़ने को कहा है। उनका कहना है कि वे अब कॉमनवेल्थ के लिए अपने कर्तव्यों को पूरा नहीं कर सकते। वर्जीनिया हाउस में डेमोक्रेट पैट्रिक होप ने कहा कि अगर लेफ्टिनेंट गवर्नर इस्तीफा नहीं देते हैं तो वह सोमवार को महाभियोग प्रस्ताव पेश करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो