इस 65 साल के डॉयरेक्टर ने एंजेलिना जॉली समेत 13 हीरोइनों का किया यौन शोषण

ashutosh tiwari

Publish: Oct, 12 2017 07:36:01 (IST)

America
इस 65 साल के डॉयरेक्टर ने एंजेलिना जॉली समेत 13 हीरोइनों का किया यौन शोषण

डॉयरेक्टर हार्वे विंस्टिन पर आरोपों की लिस्ट बढ़ती जा रही है।

नई दिल्ली। यौन यौषण के मामले में अपनी कंपनी से बाहर किए गए जाने-माने डॉयरेक्टर हार्वे विंस्टिन पर आरोपों की लिस्ट बढ़ती जा रही है। इसमें एंजेलिना जॉली समेत कई मशहूर अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं। 'द न्यूयार्क टाइम्स' ने हाल ही में छपे एक आर्टिकल में जिक्र किया है कि विंस्टिन ने 1990 से 2015 के बीच 25 सालों में करीब 13 महिलाओं के साथ शारीरिक संबंध बनाए और उनका सेक्शुअल हैरेसमेंट किया। इनमें एंजेलिना जॉली से लेकर ग्वेनेथ पेल्ट्रो तक शामिल हैं। इस मामले पर एंजेलिना जॉली ने कहा कि विंस्टिन को लेकर मेरा अनुभव काफी खराब रहा है।

उन्होंने 'प्लेइंग बाय हार्ट' फिल्म की शूटिंग के दौरान मेरा फायदा उठाने की कोशिश की थी। जिसके बाद से उन्होंने फैसला किया कि वो कभी भी विंस्टिन के साथ काम नहीं करेंगी। वहीं दूसरी ओर एक्ट्रेस ग्वेनेथ पेल्ट्रो ने भी कहा है कि विंस्टिन ने मुझे एक फिल्म में लीड रोल में लेने की बात कही। इसके बाद उन्होंने मुझे एक होटल के सुईट में बुलाया और मुझसे रिलेशन बनाने की बात कही थी। विंस्टिन पर लगे आरोपों के बाद उनकी प्रवक्ता शैली होफमिशर ने उनका बचाव करते हुए कहा कि जबरन शारीरिक संबंध के इस तरह के आरोप पूरी तरह बेबुनियाद हैं। सब कुछ महिलाओं की सहमति से ही हुआ था। इसमें एकतरफा कुछ नहीं था।

ओबामा की पत्नी ने भी दिया बयान
मामला सामने आने के बाद अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने कहा कि उन्हें इस घटना से झटका लगा है। उन्होंने डॉयरेक्टर हार्वे विंस्टिन के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाओं की सराहना की।

विंस्टिन ने बनाई है कई हिट फिल्में
हार्वे विंस्टिन ने शेक्सपियर इन लव, गैंग्स ऑफ न्यूयॉर्क, पल्प फिक्शन और माई विक विद मर्लिन जैसी फिल्मे बनाई हैं। इसके साथ ही हार्वे विंस्टिन ने द वीनस्टीन नाम की कंपनी बनाई थी। यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद उनको कंपनी के बोर्ड से हटा दिया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned