scriptअमरीका में तीन साल की भारतीय बच्ची की हत्या, पिता को उम्रकैद | Sherin Mathews death: Father sentenced to life imprisonment | Patrika News
अमरीका

अमरीका में तीन साल की भारतीय बच्ची की हत्या, पिता को उम्रकैद

अमरीका के रहने वाले वेसेली मैथ्यूज ने 2016 में शेरिन को लिया था गोद
2017 में तीन साल की शेरिन की कर दी गई थी हत्या

नई दिल्लीJun 27, 2019 / 02:03 pm

Anil Kumar

शेरिन मैष्यूज

Sherin Mathews death: तीन साल की बेटी की हत्या के आरोप में पिता को उम्रकैद की सजा

वाशिंगटन। अमरीका में एक पिता को गोद ली हुई अपनी तीन साल की बेटी की हत्या के आरोप में उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। अमरीकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी वेसेली मैथ्यूज ( Wesley Mathews) ने अदालत में सुनवाई के दौरान अपना गुनाह कबूल कर लिया। मैथ्यूज ने अदालत में कहा कि उन्होंने दूध नहीं पीने की सजा के रूप में उसे घर से बाहर किया था, जिसके बाद वह गायब हो गई।

शेरिन मैथ्यूज ( Sherin Mathews ) के लापता होने की रिपोर्ट अक्टूबर 2017 में उनके होम टाउन में दर्ज कराई गई थी। उसके बाद शेरिन की काफी तलाशी की गई। हालांकि दो हफ्ते बाद लड़की की लाश पास के ही एक नाला के मुहांने पर मिला। उन्होंने कहा कि वह गलती से नाले में चली गई थी, जिससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा है कि जांच के दौरान मैथ्यूज लगातार अपना बयान बदलता रहा।

शेरिन को भारत से लिया था गोद

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को मैथ्यूज अदालत में पेश हुए और अपना बयान दर्ज कराया। उन्होंने दावा किया कि शेरिन ने गलती से दूध पी लिया था, जिससे उसकी मौत हो गई। मैंने धीरे से शेरिन को हिलाने की कोशिश की, ताकि वह ठीक हो जाए.. लेकिन शेरिन के शरीर में कुछ भी हरकर नहीं हो रहा था।

हालांकि अभियोजक शेर्रे थॉमस ने तर्क दिया कि मेडिकल रिकॉर्ड से पता चलता है कि एक बच्चे के लिए यह असंभव है जो कि तीन साल का है। उन्होंने कहा कि मैथ्यूज ने अक्टूबर 2017 में शेरिन की हत्या कर दी थी। उसे एक साल पहले 2016 में भारत से गोद लिया गया था।

शेरिन मैष्यूज हत्या

मैथ्यूज की पत्नी सबूतों के अभाव में बरी

थॉमस ने मीडिया को बताया कि जब मैथ्यूज ने अपनी बेटी की हत्या कर दी तो वह घबरा गया। बचाव पक्ष के वकील ने दलील दी कि मैथ्यू एक अच्छे पिता थे। हालांकि जब शेरिन को घुटन हुआ तो वे घबरा गए और मदद के लिए किसी को भी फोन नहीं किया। उन्होंने मैथ्यूज को दी गई सजा को क्रूर और असामान्य बताया।

इस मामले में मैथ्यूज की पत्नी सिनी मैथ्यूज पर भी बच्चे के परित्याग को लेकर मामला दर्ज किया गया था, लेकिन सबूतों की कमी के कारण इस साल के शुरू में उनका मामला खारिज कर दिया गया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / America / अमरीका में तीन साल की भारतीय बच्ची की हत्या, पिता को उम्रकैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो