कैलिफोर्निया में स्कूल पर गोलीबारी, 5 की मौत, हमलावर मारा गया

Chandra Prakash

Publish: Nov, 15 2017 09:44:39 (IST)

America
कैलिफोर्निया में स्कूल पर गोलीबारी, 5 की मौत, हमलावर मारा गया

नॉर्दन कैलिफोर्निया के तेहामा कांउटी में एक स्कूल में हथियादबंद हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है।

कैलिफोर्निया: अमरीका में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। नॉर्दन कैलिफोर्निया के तेहामा कांउटी में एक स्कूल में एकबार फिर हथियादबंद हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी की। इस हमले में अबतक पांच लोगों के मरने की खबर है कि जबकि 10 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।


मृतकों में बच्चे नहीं
यह हमला रैंचो तेहामा एलीमेंट्री स्कूल में हुई है। हमलावर यहां स्कूली बच्चों और स्टाफ पर गोलीबारी कर रहा था। यह हमला उस वक्त हुआ जब अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने पहुंचे थे। सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई में हमलावर को मौके पर ही मार गिराया। अधिकारियों का कहना है कि मृतकों में कोई बच्चा शामिल नही हैं।


हमले की वजह का खुलासा नहीं
स्थानीय समयानुसार यह हमला सुबह करीब 8 बजे हुआ है। अबतक गोलीबारी के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि स्कूल पर हमला करने से पहले हमलावर ने दूसरी जगह भी गोलीबारी की थी। काउंटी शेरिफ के मुताबित एक मां अपने बच्चे को स्कूल छोड़ने पहुंची थी, वो हमलावर की शिकार हुई। गोली लगने से उनकी हालत गंभीर है जबकि बच्चे खतरे से बाहर है।


स्कूल से पहले भी की गोलीबारी
स्थनीय मीडिया के मुताबिक हमलावर ने अपने पड़ोसी की कार चुराई और निकाल,लेकिन कुछ ही दूरी पर जाकर गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसके बाद उसने एक दूसरी कार चुराई और रैंचो स्कूल पहुंच गया। इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले स्टेजकोज रोज और ओक पार्क पर भी गोलीबारी की।


अधिक बच्चों को मारना चाहता था हमलावर
तेहामा काउंटी के शेरिफ के मुताबिक हमलावर बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। वो रैंचो तेहामा एलीमेंट्री स्कूल के कमरे में घुसना चाहता था, जहां अधिक से अधिक बच्चों को निशाना बनाया जा सके, लेकिन स्कूल स्टाफ ने तुरंत कमरे बंद कर दिए। जिसके बाद हमलावर ने स्कूल परिसर में करीब 100 राउंड गोलियां चलाईं। हमलावर के पास एक सेमी ऑटोमैटिक राइफल और दो हैंडगन मिले हैं। पुलिस अब हमले के पीछे की वजह तलाशने में जुटी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned