scriptकुख्यात तस्कर अल चापो दोषी करार, मिल सकती है आजीवन कारावास की सजा | Smuggler el Chapo punished, He can be life imprisonment | Patrika News

कुख्यात तस्कर अल चापो दोषी करार, मिल सकती है आजीवन कारावास की सजा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2019 04:48:40 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

25 वर्ष में किए गए अनेक अपराधों का दोषी ठहराया गया है

Smuggler

कुख्यात तस्कर अल चापो दोषी करार, मिल सकती है आजीवन कारावास की सजा

न्यूयॉर्क। दुनिया में सबसे कुख्यात मादक पदार्थ तस्करों में अल चापो का नाम सबसे ऊपर रखा जाता है। इस तस्कर के कई कारनामें हैं जो अभी भी अनसुलझे माने जाते हैं। मेक्सिको के इस तस्कर जोआक्विन अल चापो गुजमैन को करीब 25 वर्ष में किए गए अनेक अपराधों का दोषी ठहराया गया है। अल चापो दुनिया के सबसे शक्तिशाली गिरोह का सरगना है। चापो को कई अपराधों को अंजाम देने का दोषी पाया गया। सिनालोआ गिरोह के पूर्व बॉस 61 वर्षीय अल चापो को अमरीका में नशीले पदार्थों की तस्करी करने के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा सकती है। गौरतलब है कि चापो का नाम नाबालिक लड़कियों के साथ दुष्कर्म मामले में भी जुड़ा है। उसका बयान था कि वह इन्हें अपना विटामिन समझता था।
Read the Latest world News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

कानून के शासन की जीत है

तीन महीने लंबी सुनवाई के दौरान उसे धन शोधन और हथियार रखने के आरोप में भी मंगलवार को दोषी पाया गया। सुनवाई के दौरान गवाहों ने बताया कि चापो ने किस प्रकार लोगों की निर्मम हत्या कर उन्हें जिंदा जला दिया। यूएस ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन के अंतरराष्ट्रीय अभियानों के पूर्व प्रमुख माइक विजिल ने मीडिया को बताया कि यह फैसला मेक्सिको,अमरीका समेत उन देशों के लिए कानून के शासन की जीत है, जो इस गिरोह से पीड़ित रह चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो