scriptSnow Storms in US: न्यूयॉर्क में स्टेडियम पर जमाया बर्फ ने कब्जा, कारों से लेकर घरों पर बिछी बर्फ की मोटी चादर | Snow Storms in US: in New York, cars to houses thick sheet of snow | Patrika News

Snow Storms in US: न्यूयॉर्क में स्टेडियम पर जमाया बर्फ ने कब्जा, कारों से लेकर घरों पर बिछी बर्फ की मोटी चादर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2022 01:27:33 pm

Submitted by:

Amit Purohit

अमेरिका में थैंक्सगिविंग हॉलिडे (Thanksgiving Holiday) वीकेंड से ठीक पहले पश्चिमी न्यूयॉर्क (Western New York) में 6 फीट से अधिक की बर्फबारी (Snow Fall) के चलते बफेलो क्षेत्र में उड़ानें रद्द हो गई, वहीं सड़क मार्ग भी बुरी तरह बाधित हुआ। न्यूयॉर्क की एरी काउंटी में एनएफएल (National Football League) के बफेलो बिल्स होम कहे जाने वाले हाईमार्क स्टेडियम (Highmark Stadium) में 66 इंच तक बर्फ दर्ज की गई। कारों से लेकर घरों तक पर बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है।

Snow Storms in US

Snow stormHighmark Stadium in Orchard Park/twitter photo

अमेरिका में सर्दियों के आधिकारिक तौर पर शुरू होने से एक महीने से भी पहले एरी झील और ओंटारियो झील की ओर से गुरुवार को ही बर्फीले तूफान आना शुरू हो गए थे, जिसने शनिवार को क्षेत्र में साल की पहली बर्फबारी महसूस करवाई। अमरीकी मौसम सेवा (US Weather Service) का अनुमान है कि यह स्थिति सोमवार सुबह तक बनी रह सकती है। एरी काउंटी के सबसे गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में बर्फ हटाने में सहायता के लिए न्यूयॉर्क गवर्नर कैथी होचुल (Cathy Hochul) ने नेशनल गार्ड के लगभग 70 जवानों को भेजा। बर्फबारी के चलते नेशनल फुटबॉल लीग को बिल व क्लीवलैंड ब्राउन के बीच रविवार को होने वाले मैच को हाईमार्क स्टेडियम से डेट्रायट में स्थानांतरित करने पर मजबूर होना पड़ा।
https://twitter.com/gntlmnking/status/1593818180169916417?ref_src=twsrc%5Etfw
जैसे हो ट्रैक्टर-ट्रेलर डेमो डर्बी डे
गर्म झीलों से नमी लेने वाली ठंडी हवा के कारण लेक-इम्पैक्ट तूफान ने राजमार्गों को बंद करने पर मजबूर कर दिया। ऐसे में ट्रक व ट्रेलरों के चालकों ने अपनी गाड़ी के स्टेयरिंग छोटे बैकरोड की ओर मोड़ दिए, जिससे वहां पर भारी जाम लग गया। एरी काउंटी के एक्जीक्यूटिव मार्क पोलोनकार्ज ने इसे सोशल मीडिया पर ‘ट्रैक्टर-ट्रेलर डेमो डर्बी डे’ (Tractor-Trailer Demo Derby Day) का नाम दे डाला।
https://twitter.com/BuffaloBills?ref_src=twsrc%5Etfw
एयरपोर्ट पर जमा हुई तीन फीट बर्फ
उधर, बफेलो नियाग्रा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Buffalo Niagara International Airport)पर तीन फीट तक बर्फ जमा हो गई। इसके चलते शनिवार को कई उड़ानें रद्द कर दी गई थीं, न्यूयॉर्क के दूसरे सबसे बड़े शहर माने जाने वाले बफेलो (Buffalo) में यात्रा प्रतिबंध (travel restrictions) लगा दिए गए। बफेलो के मेयर बायरन ब्राउन ने कहा, यह बहुत ही अप्रत्याशित तूफान है, बहुत गीली और भारी बर्फ बहुत तेजी से नीचे आ रही। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने शनिवार को कहा कि एक दिन में 16 इंच से अधिक हिमपात हुआ है, जिसने 2014 में बनाए गए 7.6 इंच के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो