scriptतूफान से नदियों में बदली अमरीकी सड़कें, अब तक 17 की मौत | Storms kill 17 in Texas and Oklahoma | Patrika News

तूफान से नदियों में बदली अमरीकी सड़कें, अब तक 17 की मौत

Published: May 27, 2015 11:57:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

टेक्सास और ओक्लाहोमा में भारी बारिश और तूफान के कारण 17 लोगों की मौत हो गई,
जिसमें से चार होस्टन शहर के है

Storm in america

Storm in america

होस्टन। अमरीका के टेक्सास और ओक्लाहोमा में भारी बारिश और तूफान के कारण 17 लोगों की मौत हो गई, जिसमें से चार होस्टन शहर के है, जहां बाढ़ के कारण सड़कें नदियों में तब्दील हो गई है और एक हजार लोग वहां फंसे हुए है।

टेक्सास में तूफान के बाद रिकार्ड बाढ़ के कारण सैकड़ों मकान ध्वस्त हो गए और कई लोग लापता है, जिससे मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। होस्टन के मेयर एनिसे पार्कर ने कहा कि कई लोगों की कारें पानी में बह गई हैं। होस्टन में दो लोग कार में मृत पाए गए। ओक्लाहोमा के चिकित्सक परीक्षक के कार्यालय ने कहा कि राज्य में मौसम से संबंधित घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई है।

होस्टन अग्निशमक विभाग ने 500 लोगों को नावों से सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। हेयस काउंटी के अधिकारियों ने बताया कि ब्लांको नदी में बाढ़ से 13 लोग लापता है। नदी में काफी ऊंची लहरें उठ रही है। अमरीका के चौथे सबसे प्रसिद्ध शहर होस्टन निवासी डच स्मॉल ने बताया कि उसकी कार के अंदर घुटनों तक पानी भर गया था, जिसके बाद वह कार की छत पर चढ़ गए।

उन्होंने कहा कि यह काफी तेज थी। हर कोई बाढ़ से मर गया। मैं जानता हूं उनके दिमाग में क्या चल रहा है। वे खतरे को भांप नहीं सके। राष्ट्रीय मौसम सेवा एजेंसी ने कहा कि टेक्सास और ओक्लाहोमा में और भी बारिश होने की आशंका है। होस्टन और डलास में 200 से ज्यादा विमान सेवा रद्द कर दी गई है। तेज हवा और बाढ़ के कारण करीब एक लाख लोग अंधेरे में रह रहे है। कारों और इमारतों में फंसे लोगों को हेलिकॉप्टर की सहायता से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो