scriptट्रम्प को 3 लाख डॉलर का भुगतान करेंगी पोर्नस्टार स्टॉर्मी डेनियल्स, फेडरल जज के फैसले से मचा हड़कंप | Stormy Daniels ordered to pay Trump 300,000 in legal fees | Patrika News

ट्रम्प को 3 लाख डॉलर का भुगतान करेंगी पोर्नस्टार स्टॉर्मी डेनियल्स, फेडरल जज के फैसले से मचा हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 02:14:09 pm

लॉस एंजेलिस में एक संघीय न्यायाधीश ने आदेश दिया कि पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को वकील की फीस के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को $ 293,000 का भुगतान करना होगा

Trump and Daniels

ट्रम्प को 3 लाख डॉलर का भुगतान करेंगी पोर्नस्टार स्टॉर्मी डेनियल्स, फेडरल जज के फैसले से मचा हड़कंप

लॉस एंजेलिस। ट्रंप के साथ अपने संबंधों को लेकर मशहूर हुई पोर्नस्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को बड़ा झटका लगा है। लॉस एंजेलिस कोर्ट के फेडरल जज ने राष्ट्रपति के खिलाफ मानहानि के मुकदमे को खारिज करने के बाद पोर्नस्टार के लिए कड़ा आदेश जारी किया है। लॉस एंजेलिस में एक संघीय न्यायाधीश ने आदेश दिया कि पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को वकील की फीस के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को $ 293,000 का भुगतान करना होगा। इसके साथ ही अदालत ने ट्रंप के खिलाफ पोर्नस्टार द्वारा दायर किया गया मानहानि का मुकदमा खारिज कर दिया।

पोर्नस्टार को बड़ा झटका

लॉस एंजेलिस फेडरल कोर्ट ने ट्रंप के खिलाफ पोर्नस्टार की याचिका को खारिज क्र दी। यह याचिका मानहानि के मुकदमे के लिए दायर की गई थी। यही नहीं अदालत ने यह भी कहा कि पोर्नस्टार ट्रंप को तीन लाख डॉलर की उस राशि का भुगतान करें जो इस मुकदमे के दौरान खर्च हुई है। उधर ट्रंप के वकील चार्ल्स हार्डर ने फीस में लगभग $ 390,000 और बेकार मानहानि मामलों के खिलाफ निवारक के रूप में और भी राशि का अनुरोध किया था। उधर पोर्न स्टार डेनियल का कहना है कि उनके वकील माइकल एवेनट्टी ने बिना किसी अनुमति के ट्रंप पर मुकदमा दायर किया था। बता दें कि पोर्नस्टार ने आरोप लगाया कि 2006 में ट्रंप के साथ उनका संबंध था और 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले इस राज को किसी के सामने प्रकट न करने के समझौते रूप में उन्हें 130,000 डॉलर का भुगतान किया गया था।

ट्रंप को बड़ी राहत

अदालत के आदेश के बाद अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने राहत की सांस ली है। अदालत ने राष्ट्रपति के खिलाफ स्टॉर्मी डेनियल्स के मानहानि के मामले को खारिज कर दिया गया है। डेनियलस जिसका वास्तविक नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है, ने कथित मामले पर चर्चा न करने के लिए ट्रंप के तत्कालीन वकील माइकल कोहेन के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। लेकिन शांत रहने के सौदे के बावजूद डेनियल ने इस मामले में सार्वजनिक रूप से बात की और आरोप लगाया कि मामले के पांच साल बाद उन्हें एक आदमी द्वारा चुप रहने की धमकी दी गई थी। उसके बाद पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कानूनी सलाहकार से लिए एक लाख तीस हज़ार डॉलर लौटाने की पेशकश की थी । आपको बता दें कि यह राशि उन्हें ट्रंप के साथ कथित यौन संबंधों पर चुप्पी साधने के लिए दी गई थी । पोर्न स्टार और अमरीका के वर्त्तमान राष्ट्रपति के संबंध उस समय के हैं जब ट्रंप राष्ट्रपति नहीं थे। उधर ट्रंप के पूर्व अटॉर्नी कोहेन और वाइट हाउस दोनों ने ट्रंप और पोर्नस्टार क्लिफोर्ड के बीच किसी भी संबंध से इनकार किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो