script

अमरीका में मारे गए भारतीय छात्र के लिए सुषमा स्वराज ने जताया शोक

Published: Jul 08, 2018 03:37:59 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मिसौरी में तेलंगाना के छात्र शरत कोप्पू की रेस्तरां में लूटपाट के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

sushma swaraj

अमरीका में मारे गए भारतीय छात्र के लिए सुषमा स्वराज ने जताया शोक

नई दिल्ली: अमरीका के मिसौरी राज्य में तेलंगाना के 26 वर्षीय छात्र शरत कोप्पू की मौत पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को शोक जताया। सुषमा ने ट्वीट कर कहा कि शोक संतप्त परिवार को मेरी संवेदनाएं। हम पुलिस के साथ इस स्थिति पर निगरानी बनाए रखेंगे और परिवार को जरूरी सहायता प्रदान करेंगे।
https://twitter.com/IndiainChicago?ref_src=twsrc%5Etfw
संदिग्ध पर 10 हजार डॉलर का इनाम

कन्सास सिटी पुलिस ने मिसौरी में रेस्तरां में लूटपाट के दौरान हुई गोलीबारी के संदिग्ध का वीडियो जारी किया है। पुलिस को शक है कि इसी युवक ने गोलीबारी की, जिसमें भारतीय युवक की मौत हुई है। पुलिस ने जो वीडियो जारी किया है वो हमले के कुछ ही मिनट पहले का है। जिसमें संदिग्ध कुछ घबराया दिख रहा है और बार-बार अपनी जगह बदल रहा है। पुलिस ने लोगों से संदिग्ध हमलावर को पहचानने को कहा है। जानकारी देने वाले पर 10 हजार डॉलर का इनाम भी रखा है।
यह भी पढ़ें

सऊदी में महिलाओं की ड्राइविंग पर भड़के पुरुष, कार में लगाई आग

https://twitter.com/kcpolice/status/1015649282093920257?ref_src=twsrc%5Etfw
विदेश मंत्री सुषमा से की अपील

शरत के चचेरे भाई संदीप ने इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से दोषियों को पकड़ने में मदद मांगी है। उन्होंने कन्सास स्थित भारतीय दूतावास से शरत के पार्थिव शरीर के अंतिम संस्कार के लिए तेंलगाना भेजने की गुजारिश की है। भारतीय दूतावास ने शनिवार को जारी बयान में कहा, कि हम इस दुख की घड़ी में शरत, उसके परिवार और दोस्तों के प्रति सहानुभूति जताते हैं।
लूटपाट के दौरान गोलीबारी में भारतीय की हत्या

बता दें कि मिसौरी में रेस्तरां में लूटपाट के दौरान हुई गोलीबारी में 26 वर्षीय भारतीय छात्र शरत कोप्पू की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक मिसौरी यूनिवर्सिटी का छात्र शरत शुक्रवार को जेस फिश एंड चिकन मार्किट में शाम लगभग सात बजे गोली मारी गई। वह इस रेस्तरां में पार्ट टाइम काम करता था। रेस्तरां में मौजूद एक कर्मचारी ने मीडिया को बताया कि संदिग्ध ने भूरे रंग की शर्ट पहन रखी थी, जिस पर सफेद रंग की पट्टियां थीं। उसने पैसे मांगे और गोली चला दी। कर्मचारी ने बताया कि इस दौरान लोग खुद को बचाने के लिए यहां-वहां भागे। कोप्पू भी भागा तो संदिग्ध ने उसकी पीठ पर गोली मार दी। बताया जा रहा है कि शरत को 5 गोलियां लगी थीं और अस्पताल पहुंचते ही उसने दम तोड़ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो