scriptटीचर नाबालिग छात्रा से क्लासरूम में ही 6 माह तक करता रहा रेप, कोर्ट ने लगाया 320 करोड़ का जुर्माना | Teacher raped student in Classroom court imposes 320 crore fine | Patrika News

टीचर नाबालिग छात्रा से क्लासरूम में ही 6 माह तक करता रहा रेप, कोर्ट ने लगाया 320 करोड़ का जुर्माना

Published: Nov 18, 2017 11:01:33 am

Submitted by:

Mohit sharma

घटना को अंजाम देने के बाद जब टीचर को इस बात का अहसास हुआ तो उसने रेप पीड़िता छात्रा की जबान बंद कराने के लिए धमकाया।

Teacher raped student in Classroom

नई दिल्ली। अमरीका के फ्लोरिडा में टीचर द्वारा नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना को अंजाम देने के बाद जब टीचर को इस बात का अहसास हुआ तो उसने रेप पीड़िता छात्रा की जबान बंद कराने के लिए धमकाया। चार साल पहले घटी इस घटना को लेकर कोर्ट ने अब एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। बता दें कि घटना के बाद छात्रा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका जॉमेट्री का टीचर छह माह तक क्लासरूम में ही उसके साथ दुष्कर्म करता रहा था।

जबरन बनाए संबंध

दरअरल, घटना साल 2013 में उस समय की है, जब 16 वर्षीय पीड़िता ने अपने ही टीचर ब्रेस्नियल जेनसेन मोन्स (35) पर आरोप लगाया था कि उसने मियामी डेड सोमोफोर के दौरान उसके साथ पहले बार रेप किया था। जिसके बाद से वह डरा धमका कर उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाने लगा था। पीड़ित छात्रा की ओर से यह आरोप पहली बार 2014 में लगाए गए थे। छात्रा के आरोप पर पुसिल ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले को लेकर कोर्ट में चली लंबी सुनवाई के दौरान अब जज ने अपना अहम फैसला सुनाया है। फैसले में कोर्ट ने आरोपी पर पीड़िता को देने के लिए 9 लाख 3 हजार 933 रुपए का जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने आरोपी पर यह जुर्माना छात्रा ईलाज के तौर पर लगाया है।

कोर्ट ने लगाया भारी जुर्माना

अदालत ने आरोपी टीचर पर लगाए गए जुर्माने को कई कैटेगिरी में रखा है। जिसमें आरोपी को एक करोड़ 65 लाख 75 हजार 51 रुपए छात्रा के भविष्य और आने वाले मेडिकल खर्च के रूप में देने होंगे। जबकि 26 करोड़ रुपए का जुर्माना पीड़िता द्वारा झेली गई मानसिक पीड़ा के लगाया है। वहीं दूसरी ओर से आरोपी को इसकी कीमत पीड़िता के भविष्य के लिए भी चुकानी होगी, कोर्ट द्वारा जिसके लिए 94 करोड़ की राशि निर्धारित की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो