scriptमेक्सिको पाइपलाइन में आग लगने के कारण मरने वालों की संख्या 93 पहुंची | The number of people killed in the Mexico Pipeline has risen to 93 | Patrika News

मेक्सिको पाइपलाइन में आग लगने के कारण मरने वालों की संख्या 93 पहुंची

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2019 02:21:53 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

धमाके वाले दिन हादसे में मारे गए लोगों की गिनती नहीं हो पा रही थी

mexico

मेक्सिको पाइपलाइन में आग लगने के कारण मरने वालों की संख्या 93वे पहुंची

मेक्सिको सिटी। बीते शुक्रवार को मध्य मेक्सिको में ईंधन की पाइपलाइन में भीषण आग लगने के कारण अब तक 93 लोग मारे जा चुके हैं। यह हादसा तब हुआ जब स्थानीय लोग पाइपलाइन से हो रहे रिसाव वाले स्थान पर तेल चुराने के लिए जमा थे। धमाके वाले दिन हादसे में मारे गए लोगों की गिनती नहीं हो पा रही थी। मारे गए लोगों की लाशें चारों तरफ फैलीं हुई थीं। बताया जा रहा है कि हादसे के पहले सैकड़ों लोग बाल्टियों और डिब्बों में ईंधन एकत्र कर भाग रहे थे। इसी दौरान अचानक आग लग गई और यह बड़ा हादसा हो गया।
तीन अरब डॉलर का नुकसान हुआ था

गवर्नर ने बताया कि दमकल विभाग के संघीय तथा सरकारी कर्मी और सरकारी ईंधन कंपनी पेमेक्स की ऐंबुलेंस ने पीड़ितों की सहायता की। हादसा ऐसे समय हुआ जब मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ईंधन चोरी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की योजना बना रहे हैं। पेमेक्स पाइपलाइनों से ईंधन की चोरी से मेक्सिको को 2017 में तीन अरब डॉलर का नुकसान हुआ था।
ईधन चुराने की होड़ लग गई

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, कुछ लोगों ने पाइपलाइन से ईंधन चुराने के लिए उसमें छेद कर दिया था। इसके कुछ घंटों बाद स्थानीय लोगों की ईधन चुराने की होड़ लग गई। तभी किसी चिंगारी से उसमें आग लग गई और जोरदार धमाका हुआ। राष्ट्रपति आंद्रेस मैन्युअल लोपेज ओब्राडोर ने सरकार को सभी पीड़ितों की मदद करने का आदेश दिया है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो